नई दिल्ली। Hardik Pandya Surgery: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सर्जरी हुई। हार्दिक ने शनिवार को सोशल मीडिया अकाउंट पर फैंस को सर्जरी के सफल होने की जानकारी दी।

हार्दिक पिछले काफी समय से पीठ दर्द से परेशान चल रहे थे और इसके चलते वे क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए बाहर हो गए थे। हार्दिक ने शनिवार को सोशल मीडिया अकाउंट पर फोटो पोस्ट कर लिखा, 'सर्जरी सफलतापूर्वक हुई। आपकी शुभकामनाओं के लिए दिल से आभारी हूं। शीघ्र ही वापसी करूंगा। तब तक कमी महसूस करते रहिए।' ऑलराउंडर हार्दिक बुधवार को ब्रिटेन के लिए रवाना हुए थे। वे उसी डॉक्टर से मिलने गए थे जिन्होंने 2018 और 2019 में उनका इलाज किया था। 2018 में इंग्लैंड दौरे और 2019 वर्ल्ड कप के दौरान हार्दिक का इसी डॉक्टर ने उपचार किया था। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेले थे, जहां उनका पीठ दर्द बढ़ गया था और इसके चलते उन्हें टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं चुना गया था। हार्दिक इस चोट के चलते 3 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

हार्दिक को पिछले साल सितंबर में यूएई में एशिया कप के दौरान यह चोट लगी थी। उन्होंने इसके बाद आराम किया और वे आईपीएल और वर्ल्ड कप में खेलने के लिए फिट हुए थे लेकिन यह समस्या फिर उभरकर सामने आ गई। वे जसप्रीत बुमराह के बाद टीम इंडिया के ऐसे दूसरे खिलाड़ी बन गए जो पीठ दर्द से जूझ रहे हैं। बुमराह पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर स जूझ रहे हैं और वे अपनी चोट का आकलन करने के लिए ग्रेट ब्रिटेन जाएंगे। 25 वर्षीय हार्दिक 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी20 मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वे ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के अहम हिस्सा होंगे।

Posted By: Kiran Waikar