Indian Fans Racially Abused: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में खेले जा रहे टेस्ट मैच के चौथे दिन दोनों टीमों के फैंस के बीच टकराव देखने को मिला। रोमांचक मैच में इंग्लैंड का पलड़ा भारी हुआ तो मेजबान टीम के दर्शक नस्लीय टिप्पणियां करने लगे। बड़ी संख्या में टीम इंडिया के फैन्स ने इसकी शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया। लोगों ने वीडियो भी शेयर किए। गुस्सा भड़कता देख इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) हरकत में आया और भरोसा दिलाया कि मामले की जांच की जाएगी। बता दें, टेस्ट मैच का मंगलवार को पांचवां दिन है और इंग्लैंड मजबूत स्थिति में है।

Indian Fans Racially Abused: जानिए क्या हुआ

कई लोगों ने तो यहां तक ​​कह दिया कि दर्शक दीर्घा स्थल पर मौजूद स्टीवर्ड्स (दर्शकों का ध्यान रखने के लिए नियुक्त लोग) ने भारतीय प्रशंसकों को बैठने के लिए कहा और गाली-गलौज की अनुमति दी। एक भारतीय ने लिखा, मैं एजबेस्टन में था, हॉलीज स्टैंड में और जहां मैं बैठा था, वहां से कुछ ही ब्लॉक की दूरी पर नस्लवाद के बारे में सुनकर मैं निराश और भयभीत हूं। यह काफी अच्छे लोग नहीं हैं। बेहतर बनो। इसमें शामिल लोगों के लिए आजीवन प्रतिबंध। क्रिकेट सभी के लिए एक खेल है।

एक अन्य ने लिखा, दक्षिण निचले स्टैंड में दर्शकों द्वारा भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ नस्लवादी गाली सुनने और देखने के लिए निराश हूं। ब्रिटेन में क्रिकेट अब सज्जनों का खेल नहीं रहा। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और एजबेस्टन के अधिकारियों ने इस घटना पर संज्ञान लिया है और कार्रवाई करने का वादा किया है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close