ब्रिस्बेन। Indian Taxi Driver help Pakistani: ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टैक्सी ड्राइवर द्वारा पाकिस्तानी क्रिकेटरों से पैसे नहीं लेने की खबरें कुछ दिन पहले सुर्खियों में आई थी। भारतीय टैक्सी ड्राइवर के व्यवहार से पाकिस्तानी क्रिकेटर बेहद प्रभावित हुए और फिर उन्होंने इसके बदले भारतीय टैक्सी ड्राइवर को अपने साथ डिनर पर आमंत्रित किया। ये खबर पूरी दुनिया की सुर्खियां बनीं। पर अब पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने खुद इसकी पूरी कहानी बयां की है।

पाकिस्तानी टीम उस समय चर्चाओं में आई जब भारतीय मूल के एक टैक्सी ड्राइवर ने 5 पाकिस्तानी क्रिकेटर्स से पैसे नहीं लिए। दरअसल ये पाकिस्तानी क्रिकेटरों को डिनर के लिए किसी इंडियन या पाकिस्तानी रेस्टोरेंट में जाना चाहते थे, लेकिन ब्रिस्बेन की उन्हें जानकारी नहीं थी। ऐसे में भारतीय मूल के टैक्सी ड्राइवर ने न सिर्फ इन क्रिकेटरोंं को भारतीय रेस्‍टारेंट तक पहुंचाया, बल्कि उनसे किराए के पैसे भी नहीं लिए थे। ये पांच खिलाड़ी शाहीन अफरीदी, लेग स्पिनर यासिर शाह, इमरान खान, मोहम्मद मूसा और युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह थे। भारतीय टैक्सी ड्राइवर ने अपने इस व्यवहार से इन क्रिकेटरों को अपना फैन बना दिया। इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर्स ने इस ड्राइवर को अपने साथ डिनर करने के लिए आमंत्रित किया। सभी ने साथ में खाना खाया।

यासिर शाह ने वीडियो में बताई पूरी कहानी

ये खबर पूरी दुनिया में सुर्खियों में आई और भारतीय टैक्सी ड्राइवर की सभी जगह खूब तारीफ हुई। हालांकि ये टैक्सी ड्राइवर कौन था और कैसे ये पूरा वाकया हुआ, इसकी कहानी खुद पाकिस्तानी क्रिकेटरों ने बताई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने लेग स्‍प‍िनर यास‍िर शाह का एक वीडियो जारी किया। इसमें शाह ने भारतीय टैक्सी ड्राइवर से हुई मुलाकात की पूरी कहानी बयां की। सोशल मीडिया पर शेयर किए गए इस वीडियो में यासिर ने बताया- ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ ब्र‍िस्बे‍न टेस्‍ट के पहले द‍िन मैं अपने साथी खिलाड़ी नसीम शाह, इमरान खान, मोहम्‍मद मूसा और शाहीन अफरीदी के साथ ड‍िनर पर जाने के ल‍िए भारतीय या पाक‍िस्‍तानी रेस्‍टारेंट की तलाश कर रहा था। उस समय हमारी मुलाकात भारतीय टैक्सी ड्राइवर से हुई। हमें नहीं पता था कि ब्रिसबेन में भारतीय या पाक‍िस्‍तानी रेस्‍टारेंट कहां है। हम जब होटल से बाहर निकले तो हमने एक कैब की। उस कैब के ड्राइवर भारत के 'पा जी' थे। इसके बाद उनकी बातें शुरू हुई और वे हमें शानदार रेस्टॉरेंट ले गए।

यासिर ने बताया- कैब ड्राइवर ने हमें पहचान लिया था और उन्होंने किराया लेने से साफ मना कर दिया। ऐसे में हमने कहा कि अगर वे किराया नहीं लेंगे तो उन्हें साथ में डिनर करना पड़ेगा। उन्होंने इस प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए हमारे साथ डिनर किया। यासिर ने बताया कि 'पा जी" इसलिए खुश थे कि हमने उन्हें डिनर ऑफर किया। बाद में खिलाड़ियों ने ''पा जी'' के साथ सेल्फी भी ली।

बता दें कि एबीसी रेडिया की कमेंटेटर एलिसन मिशेल ने मैच की कॉमेंट्री के दौरान इस पूरे मामले का खुलासा किया था। एलिसन ने टैक्सी ड्रावइर द्वारा पैसे न लेने की बात ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन के साथ कॉमेंट्री के दौरान साझा की। बहरहाल पाकिस्तान टीम को पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच पारी व 5 रन से जीता।

Posted By: Rahul Vavikar