इंग्‍लैंड दौरे पर गई भारतीय टीम गंभीर संकट की ओर बढ़ रही है। पहले विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत के कोरना पॉजिटिव आने की खबर आई थी, अब एक सपोर्ट स्टाफ दयानंद भी कोविड पॉजिटिव पाया गया है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक रिषभ पंत के संपर्क में आने के बाद ये सपोर्ट स्‍टाफ पॉजिटिव पाया गया था। पंत के संपर्क में आने वाले सपोर्ट स्‍टाफ और तीन क्रिकेटर्स को भी एकांतवास में रखा गया है। कोचिंग विभाग से जुड़े तीन सहायक भी आइसोलेशन में चले गए गए हैं।

खास बात ये है कि इंग्लैंड टूर पर जाने से पहले ही सभी खिलाड़ियों और टीम के सदस्यों ने कोविड का वैक्सीन लिया था। उसके बावजूद अगर उन्हें कोरोना हो रहा है, तो इससे इंग्लैंड में महामारी की स्थिति का भी अंदाजा मिलता है। फिलहाल टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा खतरे में पड़ता दिख रहा है।

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक रिषभ पंत को कोविड टेस्ट पॉजिटिव आते ही उन्हें आइसोलेशन में भेज दिया गया। उनके कोई लक्षण नहीं दिख रहे और दो दिनों में उनका आइसोलेशन खत्म भी होनेवाला है। उसके बाद दुबारा उनकी जांच की जाएगी। अगर नेगेटिव पाये गये, तो टीम में शामिल हो सकते हैं। फिलहाल रिषभ पंत (Rishabh Pant) इस वक्‍त इंग्‍लैंड में मौजूद अपने रिश्‍तेदार के यहां घर में रुके हुए हैं। वैसे रिषभ पंत की बहन साक्षी पंत भी इन दिनों लंदन में ही रह रही हैं। माना जा रहा है कि पंत अपनी बहन के घर पर ही होम आइसोलेशन पूरा कर रहे हैं।

सूत्रों के अनुसार आइसोलेशन में गए कोचिंग स्टॉफ के तीन सहायकों में से कोई भी भारतीय टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा, जहां टीम विराट 20 से 22 जुलाई तक मेजबान के खिलाफ तीन दिनी प्रैक्टिस मैच खेलने जा रही है।लेकिन फिलहाल स्थिति ये है कि एक खिलाड़ी और एक सपोर्ट स्टॉफ पॉजिटिव हो चुके हैं, और तीन कोचिंग सहायक आइसोलेशन में हैं। यानी भारतीय दल के कुल पांच सदस्य संक्रमित हो चुके हैं। अब ये वायरस बाकी टीम के कितने सदस्यों तक पहुंचा है, इसका पता एक हफ्ते में चलेगा, जब वायरस संक्रमण के लक्षण उभरने शुरु होंगे।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags