India vs Sri Lanka: Covid-19 महामारी की वजह से Team India का सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा रद्द कर दिया गया है। दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि अभी इस सीरीज के लिए स्थिति सही नहीं है। भारत को श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलना थे।

भारत को श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज जून-जुलाई में खेलना थी, लेकिन इस सीरीज के कार्यक्रम की अभी घोषणा नहीं की गई थी। ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया अगस्त में यह दौरा कर सकती है लेकिन दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार को इसे रद्द करने की घोषणा की।

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरूण धूमल ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में जून-जुलाई में यह दौरा होना संभव नहीं था, इसके चलते हमने श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (SLC) को इसे रद्द करने के बारे में सूचित किया। हम इस सीरीज को बाद में खेलेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया है कि BCCI ने श्रीलंका क्रिकेट को बताया है कि कोविड 19 महामारी की वजह से मौजूदा हालात में ये क्रिकेट सीरीज खेलना संभव नहीं है। वैसे भी इस सीरीज के रद्द किए जाने की आशा की जा रही थी क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों की ट्रेनिंग अभी तक शुरू नहीं हुई है। वहीं भारत में लगातार कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ रही है और अब तक 8000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। खिलाड़ी काफी वक्त से क्रिकेट से दूर हैं और इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के लिए इन्हें एक से डेढ़ महीने का समय चाहिए जिससे कि वो इस स्तर पर क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हो सके।

भारतीय खिलाड़ियों का ट्रेनिंग कैंप अब तक शुरू नहीं हो पाया था ऐसे में अचानक ही किसी क्रिकेट सीरीज में हिस्सा लेना खिलाड़ियों के लिए घातक साबित हो सकता था क्योंकि इससे खिलाड़ियों के चोटिल होने की संभावना बढ़ सकती थी। इसके अलावा इस वक्त कोविड 19 महामारी की समस्या कम नहीं हो रही है ऐसे में खिलाड़ियों के स्वास्थ्य की सुरक्षा सबसे उपर है। इस परिस्थिति में कोई भी बोर्ड कोई जोखिम नहीं उठाना चाहेगा।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags