भारत-पाक टी20 मुकाबला: टी-20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मैच चंद घंटों बाद दुबई क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के इस मुकाबले पर करोड़ों क्रिकेट फैन्स की नजर टिकी है। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। मैच से पहले टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी और स्टार गेंदबाज जसप्रित बुमराह के बीच लंबी बात हुई। वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने वैकल्पिक अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया। Hardik Pandya को अंतिम 11 में जगह मिलेगी या नहीं, इस पर स्थिति अभी साफ नहीं है।Hardik Pandya ने दोनों वार्मअप मैच में हिस्सा लिया था, लेकिन गेंदबाजी नहीं की थी।

IND vs PAK: अतिरिक्त अभ्यास सत्र, जानिए कौन रहा शामिल, कौन रहा गायब

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव और उप-कप्तान रोहित शर्मा ने अतिरिक्त प्रशिक्षण सत्र में भाग लिया, जिसमें विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ नेट्स में पसीना बहाया। रिजर्व खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को भी नेट्स में बल्लेबाजी करते देखा गया, लेकिन ईशान किशन नजर नहीं आए।

IND vs PAK: Hardik Pandya पर कप्तान कोहली का बड़ा बयान

इससे पहले, कप्तान कोहली ने शनिवार को कहा कि हरफनमौला हार्दिक किसी समय टीम के लिए दो ओवर फेंकने में सक्षम होंगे, लेकिन बल्ले से उनकी क्षमता अमूल्य है और इसका कोई विकल्प नहीं है। विराट कोहली के मुताबिक, Hardik Pandya के टीम में रहने से छठे नंबर तक बल्लेबाजी मजबूत हो जाती है। इसलिए, मैं हमेशा ऑस्ट्रेलिया में एक बल्लेबाज के रूप में उनका समर्थन करने के पक्ष में था और हमने देखा कि उन्होंने टी20 सीरीज में क्या किया और कैसे वह मैच पलट सकते हैं। हम समझते हैं कि वह नंबर छह बल्लेबाज के रूप में टीम के लिए बहुमूल्य हैं और ऐसे खिलाड़ियों का होना जरूरी है जो प्रभावशाली पारी खेल सकें।

Posted By: Arvind Dubey