INDvsENG 2021: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के सभी प्रारूपों में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। टेस्ट, वनडे और टी20 में कोहली का औसत 50 से अधिक है। ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में पहली गेंद पर आउट होने के बावजूद, उन्होंने 93 टेस्ट में 7,500 से अधिक रन बनाए हैं। कोहली ने एक इंटरव्यू के दौरान टीम के पूर्व साथी दिनेश कार्तिक को बताया है कि उनकी सफलता का एक बड़ा कारण उनकी पत्नी और बॉलीवुड स्टार अनुष्का शर्मा हैं।

दोनों पहली बार 2013 में एक एड शूट के दौरान मिले थे और उसके बाद एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। उन्होंने दिसंबर 2017 में शादी की और इस साल जनवरी में अनुष्का ने बेटी वामिका को जन्म दिया।

उसने मुझे विश्वास दिलाया- विराट

कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान कार्तिक से बात करते हुए कोहली ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें अनुष्का जैसा साथी मिला। उन्होंने कहा “अगर मैं उससे (अनुष्का) नहीं मिला होता, तो मुझे नहीं पता होता कि मैं कहां होता। उसने मुझे विश्वास दिलाया है कि मैं कहां हूं और मैं जो करता हूं उसका क्या प्रभाव हो सकता है। मैं उसके जैसा जीवन साथी पाकर बहुत आभारी हूं और खुद को भाग्यशाली मानता हूं। वह बिल्कुल मेरी बेटर हॉफ है।”

बेटी वामिका के बारे में भी बताया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट ने अपनी बेटी वामिका के बारे में बात करते हुए कहा कि उसे सुलाना हमारे लिए सबसे पहला काम है। उन्होंने कहा "हमारे लिए हमारी बेटी के साथ सबसे जरूरी चीज यही हैं कि उसे कैसे सुलाया जाए। फिर, कहीं नाश्ते के लिए बाहर निकलते समय, हमें जो समय मिलता है उसमें झटपट एक कॉफी पीने की कोशिश करते हैं। और फिर, हमारी बेटी के साथ फिर से रहने के लिए कमरे में वापस आ जाओ। प्राथमिक तौर पर हम यह सुनिश्चित करते हैं कि हम उसके हिसाब6 से अपना शेड्यूल बनाएं।”

अब खिलाड़ियों के साथ जाता है परिवार

बीसीसीआई अब खिलाड़ियों के परिवार के सदस्यों को उनके साथ जाने की अनुमति देता है और कोहली की पत्नी और बेटी भी यूके में हैं। अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लंदन के सेंट जेम्स कोर्ट होटल में उनके स्वागत को लेकर एक बहुत ही खूबसूरत फोटो पोस्ट की। इस बीच, नॉटिंघम में पहला टेस्ट मैच के आखिरी दिन बारिश के कारण खेल धुल गया। इस वजह से दोनों टीमों को ड्रॉ पर संतोष करना पड़ा। दूसरा मैच लॉर्ड्स में गुरुवार (12 अगस्त) से शुरू होगा।

Posted By: Arvind Dubey