पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) को दिल का दौरा पड़ा है। Inzamam को तत्काल लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई। अब उनकी हालत स्थिर बताई गई है। पाकिस्तानी मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, इंजमाम-उल-हक को मामूली दिल का दौरा पड़ा है, जिसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया। इंजमाम को पिछले तीन दिनों से सीने में दर्द की शिकायत थी। अब वे खतरे से बाहर हैं। Inzamam-ul-Haq के हार्ट अटैक की खबर के बाद उनके फैन्स चिंतित हैं और अपने स्टार क्रिकेटर के जल्द सेहतमंद होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। Inzamam-ul-Haq के फैन्स दुनियाभर में हैं। भारतीय क्रिकेट एक्सपर्ट हर्षा भोगले ने ट्विटर किया, इंजमाम-उल-हक को लेकर कामना है कि वह पूरी तरह से ठीक हो जाएं और कई सालों तक हमारे खेल का हिस्सा बने रहें।

दौरा रद्द करने पर न्यूजीलैंड पर भड़के थे Inzamam

पिछले दिन न्यूजीलैंड ने ऐनवक्त पर पाकिस्तान में क्रिकेट मैच खेलने से इन्कार कर दिया था। इसके पर Inzamam ने तीखी प्रतिक्रिया दी थी। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा था, 'न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के साथ जो किया है, वह कोई देश दूसरे के साथ नहीं कर सकता। वे हमारे मेहमान थे और अगर उन्हें कुछ समस्या थी तो उन्हें पीसीबी से बात करनी चाहिए थी। पाकिस्तान न्यूजीलैंड को बेहतरीन सुरक्षा मुहैया कराता रहा है। 2009 में श्रीलंकाई क्रिकेटरों पर हुए हमले के बाद से हमने टीमों को उतनी ही सुरक्षा दी है जितनी कि एक मेहमान राष्ट्रपति को दी जाती है।

Inzamam Cricket Record

51 वर्षीय Inzamam ने 375 वनडे मैचों में 11701 रन बनाए हैं। इस तरह वे एकदिवसीय क्रिकेट में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। टेस्ट में उन्होंने 119 मैचों में 8829 रन बनाए हैं। इंजमाम ने 2007 में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 2016 से 2019 तक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में मुख्य चयनकर्ता के रूप में काम किया है, और अफगानिस्तान को भी कोचिंग दी है।

Posted By: Arvind Dubey