कोलकाता/नई दिल्ली। कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) ने ऑस्ट्रेलिया के मैट केली को अपनी टीम में शामिल किया है। केली दक्षिण अफ्रीका के चोटिल गेंदबाज एनरिच नोरजे का स्थान लेंगे। केली आईपीएल के शेष बचे सत्र में खेलेंगे।

केली पहली बार आईपीएल में खेलेंगे। 24 वर्षीय केली पश्चिम ऑस्ट्रेलिया से हैं और अब तक 16 प्रथम श्रेणी मैच और 5 लिस्ट ए के मैच खेल चुके हैं। बिग बैश लीग में वे काफी अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। पर्थ स्कोरचर्स की ओर से केली ने 12 T 20 मैच भी खेले हैं, जिनमें 19 विकेट लिए हैं। इसी के चलते KKR ने केली को चुना है।

KKR का अगला मैच शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ कोलकाता में ही है। बहुत संभावना है कि केली के इस मैच से पहले टीम से जुड़ जाएंगे। दिल्ली के 6 मैचों में 8 अंक हैं।

डेल स्टेन जुड़ सकते हैं RCB से!

इधर ये कयास लगाए जा रहे हैं दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन जल्द ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से जुड़ सकते हैं। दरअसल डेल स्टेन ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भारत के वीजा की एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि वे भारत आकर फैंस को सरप्राइज देने वाले हैं। स्टेन का ये फोटो सामने आने के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वे जल्द आईपीएल का हिस्सा होंगे। माना जा रहा है कि स्टेन चोटिल खिलाड़ियों की जगह ले सकते हैं। आईपीएल 2019 की नीलामी में स्टेन को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था। ऐसे में अब जब उनके भारत आने की खबरें हैं तो संभावनाएं हैं कि वे RCB के नाथन कुल्टरनाइल की जगह ले सकते हैं। RCB के पास एक विदेशी खिलाड़ी की जगह बाकी है।

बहरहाल स्टेन और RCB की ओर से किसी तरह का कोई स्पष्ट संकेत नहीं दिया गया है। स्टेन के भारत आने पर ही साफ होगा कि वे किस वजह से भारत आ रहे हैं।