मुंबई। IPL 2019 में बुधवार की रात मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में किरोन पोलार्ड के बल्ले से तूफान निकला। पोलार्ड की तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 3 विकेट से हराया। इस मैच के अंतिम ओवर में अंकित राजपूत ने पोलार्ड को आंख मारी और ये उन्हें भारी पड़ गई। पोलार्ड ने अपने तरीके से ही इसका जवाब दिया।

मैच के अंतिम ओवर में मुंबई को जीत के लिए 15 रनों की जरुरत थी। किंग्स पंजाब की ओर से अंकित राजपूत अंतिम ओवर फेंक रहे हैं और सामने थे मुंबई के कप्तान पोलार्ड। इन दोनों के बीच हुआ वाकया सोशल मीडिया पर छाया हुआ है।

दरअसल हुआ ये कि अंतिम ओवर की पहली गेंद डालने के लिए अंकित लंबा रनअप लेकर दौड़ते हुए आए लेकिन आखिरी समय में उन्होंने गेंद नहीं डाली। इतना ही नहीं अंकित ने पोलार्ड से नजरें मिलाई और फिर पोलार्ड को आंख मारी। अंकित के हावभाव बता रहे थे मानो वे पोलार्ड से मस्ती कर रहे हों। वहीं अकेले अपने दम पर मुंबई को जीत की दहलीज तक लेकर आए पोलार्ड मैच के इस क्षण पर बेहद गंभीर और संवेदनशील नजर आ रहे थे। अंकित की इस हरकत पर भी पोलार्ड शांत रहे। अंकित की अगली गेंद लो फुसटॉस थी जिसे पोलार्ड ने बखूबी पिक किया और फिर डीप स्क्वेयर लेग के ऊपर से सीधे छक्का मार दिया। बड़ी बात ये थी कि ये नो बॉल भी थी, जिस पर अंपायर ने फ्री हिट का इशारा कर दिया था। फ्री हिट की गेंद पर भी पोलार्ड ने अंकित को नहीं बख्शा और उस पर चौका जड़ दिया। इस तरह अंकित की एक गेंद पर पोलार्ड ने 11 रन निकाले। मुंबई को अंतिम ओवर में 15 रनों की जरुरत थी, जिसमें से 11 रन तो पोलार्ड ने एक ही गेंद पर बना लिए। यहां से मैच मुंबई की पकड़ में आ गया था।

हालांकि अगली ही गेंद पर अंकित ने पोलार्ड का विकेट जरुर झटका, लेकिन पोलार्ड अपना काम कर गए थे। उन्होंने मैच को ऐसा स्थिति में पहुंचा दिया था कि मुंबई के पुछल्ले बल्लेबाज भी लक्ष्य को हासिल कर सकते थे।अंतिम गेंद पर मुंबई को जीत के लिए 2 रनों की जरुरत थी। अल्जारी जोसेफ ने स्ट्रेट में शॉट लगाया और दौड़कर 2 रन पूरे कर मुंबई को जीत दिला दी।

कुल मिलाकर अंकित द्वारा आंख मारकर पोलार्ड को उकसाना उन्हें और टीम को भारी पड़ गया। अंकित ने सोचा भी नहीं था कि उनकी आंख मारने का बदला पोलार्ड इस बेरहमी से लेंगे। बहरहाल अंकित का ये आंख मारने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं। साथ ही अंकित को ट्रोल भी कर रहे हैं। कुछ यूजर्स ने कहा कि अब आगे से अंकित किसी को भी आंख नहीं मारेंगे। कुछ लोगों ने अंकित के आंख मारने के फिल्म एक्ट्रेस प्रिया प्रकाश वॉरियर के आंख मारने से जोड़कर भी दिखाया, वहीं कुछ यूजर्स ने इस राहुल गांधी के आंख मारने वाले प्रकरण से भी जोड़ा। कुछ यूजर्स ने कहा कि अंकित ने एक ऐसी गलती कर दी, जिसे वे पूरी जिंदगी नहीं भूल पाएंगे।