IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग मैच में किंग्स इलेवन की शुरुआत खराब रही, जब मनदीप सिंह (Mandeep Singh) बगैर खाता खोले पैवेलियन लौट गए। जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की बाउंसर को मनदीप सिंह समझ नहीं पाए और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने सामने की तरफ डाइव लगाकर सनसनीखेज कैच लपका। बेन स्टोक्स को इस तरह कैच लपकते देख मनदीप सिंह सन्न रह गए।

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम के इंग्लिश तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए टीम को पहले ही ओवर में सफलता दिलाई। मनदीप सिंह ने पिछले मैच में शानदार पारी खेली थी, लेकिन वे Jofra Archer के बाउंसर को समझ नहीं पाए। इस बाउंसर को खेलते वक्त उन्होंने गेंद पर से नजर हटाई और यह उन्हें भारी पड़ गया। गेंद बल्ले से लगने के बाद उछली और प्वाइंट से दौड़कर आए बेन स्टोक्स ने सामने की तरफ फुल लेंथ डाइव लगाते हुए गेंद को जमीन से कुछ सेंटीमीटर उपर लपक लिया। मनदीप सिंह तो यकीन ही नहीं कर पा रहे थे कि वे आउट हो गए हैं।

किसी भी खिलाड़ी के लिए सामने की तरफ दौड़ कर डाइव लगाकर कैच लेना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन स्टोक्स ने तो इस कैच को भी आसान बना दिया। उन्होंने कैच लेने के बाद गेंद इस तरह उछाली मानो कुछ किया ही नहीं। बेन स्टोक्स ने एक बार फिर अपनी जबर्दस्त कैचिंग से राजस्थान टीम को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। इंग्लैंड का यह नंबर वन ऑलराउंडर खेल के सभी क्षेत्रों में अपना योगदान देने के लिए जाने जाता है। स्टोक्स आईपीएल के इस सीजन में शुरुआत से नहीं खेल पाए हैं, वे अपने पिता के खराब स्वास्थ्य की वजह से देर से टीम के साथ जुड़े। स्टोक्स इन दिनों ओपनर की भूमिका निभा रहे हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस