IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। चेन्नई टीम की यह नौ मैचों में छठी हार रही और इससे उसके प्लेऑफ में पहुंचने का रास्ता मुश्किल हो गया। CSK के मात्र 6 अंक है। तीन बार की विजेता CSK टीम के फैंस निराश होंगे और उन्हें लग रहा होगा कि उनकी टीम पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाएगी। महेंद्रसिंह धोनी की टीम की उम्मीद अभी खत्म नहीं हुई है और टीम इस स्थिति से निकलकर भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है।

प्लेऑफ का समीकरण :

चेन्नई को अभी पांच मुकाबले खेलने हैं। CSK को अभी राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, कोलकाता नाइटराइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ खेलना है। चेन्नई ने यदि अपने सभी पांचों मैच जीत लिए तो उसके कुल 16 अंक हो जाएंगे और उसका प्लेऑफ में प्रवेश निश्चित हो जाएगा। टीम ने यदि पांच में से चार मैच जीते तो भी वह प्लेऑफ में पहुंच सकती है, लेकिन उसे इसके लिए अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर होना होगा। ऐसे में उसे यह कामना करना होगी कि कोलकाता अपने बचे हुए मुकाबलों में से चार, हैदराबाद तीन और राजस्थान दो मैच हार जाए।

अंक तालिका में टीमों की स्थिति :

इस वक्त दिल्ली की टीम 14 अंकों के साथ अंक तालिका में पहले क्रम पर है और उसका प्लेऑफ में पहुंचना लगभग तय हो चुका है। दिल्ली के पांच मैच बचे हुए हैं और उसे प्लेऑफ में पहुंचने में कोई दिक्कत नहीं होना चाहिए। चार बार की विजेता मुंबई इंडियंस 12 अंकों के साथ दूसरे क्रम पर है और उसे भी प्लेऑफ में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होना चाहिए। विराट कोहली की आरसीबी टीम के 12 अंक है और उसका भी एक पैर प्लेऑफ में पहुंच चुका है। इस तरह इन तीन टीमों की प्लेऑफ में जगह लगभग तय हो चुकी है।

चौथे स्थान के लिए कोलकाता, हैदराबाद, चेन्नई, राजस्थान और पंजाब के बीच होड़ है। पंजाब 8 मैचों से 4 अंकों के साथ अंतिम क्रम पर है और अपने सभी मैच जीतकर 16 अंकों के साथ वह भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है। पंजाब टीम के प्रदर्शन को देखते हुए इस बात की संभावना क्षीण नजर आती है। कोलकाता के 8 मैचों से 8 अंक है और यदि उसने 6 में से 4 मैच जीत लिए तो उसकी प्लेऑफ में जगह तय हो जाएगी, वैसे 3 मैच जीतकर भी यह टीम टॉप 4 में पहुंच सकती है। सनराइजर्स के 8 मैचों से 6 अंक है और शेष 6 मैचों में से 5 मैच जीतकर उसके पास भी प्लेऑफ का पूरा मौका है, यदि टीम ने 4 मैच जीते तो उसे अन्य टीमों के प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा। राजस्थान के 9 मैचों से 6 अंक है और प्लेऑफ के लिए स्टीव स्मिथ की टीम को अब चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020