IPL 2020 CSK vs RR: Sanju Samson के विस्फोटक अर्द्धशतक (74) और Steve Smith की कप्तानी पारी (69) की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हरा दिया। राजस्थान के 7 विकेट पर 216 रनों के जवाब में Faf du Plessis के 72 रनों के बावजूद चेन्नई 6 विकेट पर 200 रन ही बना पाए। संजू सैमसन ने छक्कों की झड़ी लगाई। उन्होंने 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से 74 रन बनाए। राजस्थान को इस जीत पर 2 अंक मिले, चेन्नई के दो मैच से 2 अंक है।

217 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई के लिए शेन वॉटसन (33) और मुऱली विजय ने पहले विकेट के लिए अर्द्धशतकीय साझेदारी की। राहुल तेवटिया ने शेन वॉटसन को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। मुरली विजय भी इसके बाद श्रेयस गोपाल की गेंद पर टॉम कर्रन को कैच दे बैठे। सैम कर्रन को विकेटकीपर संजू सैमसन ने राहुल तेवटिया की गेंद पर स्टंप किया। तेवटिया ने अगली ही गेंद पर रितुराज गायकवाड को खाता खोले बगैर पैवेलियन लौटाया। केदार जाधव 22 रन बनाकर टॉम कर्रन की गेंद पर विकेटकीपर सैमसन को कैच थमा बैठे।

Faf du Plessis ने 29 गेंदों में 5 छक्कों और 1 चौके की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। वे अकेले किला लड़ा रहे थे लेकिन जोफ्रा आर्चर ने उन्हें संजू सैमसन के हाथों झिलवाया। Plessis 37 गेंदों में 7 छक्कों और 1 चौके की मदद से 72 रन बनाकर आउट हुए। महेंद्रसिंह धोनी 3 छक्कों की मदद से 29 और रवींद्र जडेजा 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स को पहला झटका जल्दी लग गया जब डेब्यू मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल 6 रन बनाकर दीपक चाहर को रिटर्न कैच थमा बैठे। इसके बाद क्रीज पर उतरे सैमसन ने छक्कों की बरसात कर दी। उन्होंने पीयूष चावला, रवींद्र जडेजा और सैम कर्रन की गेंदों पर गगनभेदी छक्के जड़े। सैमसन ने 19 गेंदों में 6 छक्कों और 1 चौके की मदद से फिफ्टी लगाई, जो उनकी सबसे तेज फिफ्टी है। सैमसन ने चावला की गेंदों पर 5 छक्के लगाए। सैमसन 32 गेंदों में 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से 74 रन बनाकर लुंगी नजीडी की गेंद पर दीपक चाहर को कैच थमा बैठे। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए तूफानी गति से 121 रन जोड़े।

डेविड मिलर बगैर खाता खोले रन आउट हो गए। रॉबिन उथप्पा 5 रन बनाकर चावला के शिकार बने। जोस बटलर की अनुपस्थिति में ओपनिंग करने उतरे स्मिथ ने एक छोर संभाल रखा था। उन्होंने 35 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। राहुल तेवटिया 10 और रियान पराग 6 रन बनाकर पैवेलियन लौटे। स्मिथ 4 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 69 रन बनाकर सैम कर्रन के शिकार बने।

जोफ्रा आर्चर ने लुंगी नजीडी द्वारा डाले गए पारी के अंतिम ओवर में चार छक्के लगाए। वे 8 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर नाबाद रहे। सैम कर्रन ने 33 रनों पर 3 विकेट लिए। लुंगी नजीडी ने 56 रन दिए।

चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। चेन्नई ने पहले मैच में खेली टीम में एक बदलाव कर अनफिट अंबाती रायुडू की जगह रितुराज गायकवाड़ को शामिल किया। राजस्थान की तरफ से स्टीव स्मिथ, जोफ्रा आर्चर, डेविड मिलर और टॉम कर्रन विदेशी खिलाड़ी होंगे।

बेन स्टोक्स तो अभी यूएई में पहुंचे ही नहीं हैं, जबकि जोस बटलर फैमिली के साथ आने की वजह से क्वारेंटाइन अवधि से गुजर रहे हैं। इसके चलते राजस्थान रॉयल्स के कप्तान Steve Smith के सामने विदेशी खिलाड़ियों को लेकर समस्या रहेगी। स्मिथ ने इस मैच में डेविड मिलर और टॉम कर्रन को मौका दिया।

चेन्नई सुपर किंग्स को इस मैच में भी अनुभवी ऑलराउंडर Dwayne Bravo की कमी खलेगी, जो चोट की वजह से इस मैच में भी नहीं खेल पाएंगे। महेंद्रसिंह धोनी के लिए अच्छी बात यह रहेगी कि सैम कर्रन ने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और इस वजह से टीम को ब्रावो की कमी खली नहीं। रितुराज गायकवाड़ भी कोरोना से उबरकर टीम के साथ जुड़ चुके हैं और उन्हें मौका मिल गया।

टीमें - चेन्नई सुपर किंग्स : शेन वॉटसन, मुरली विजय, फॉफ डु प्लेसिस, रितुराज गायकवाड़, महेंद्रसिंह धोनी (कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कर्रन, पीयूष चावला, दीपक चाहर, लुंगी नजीडी।

राजस्थान रॉयल्स : रॉबिन उथप्पा, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, राहुल तेवटिया, टॉम कर्रन।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020