IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सबसे अनुभवी बल्लेबाज Suresh Raina निजी कारणों से इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। मीडिया में ऐसी रिपोर्ट्स आ रही थी कि चेन्नई सुपर किंग्स सुरेश रैना की जगह इंग्लैंड के David Malan को टीम में शामिल करने पर विचार कर रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स प्रबंधन ने इस खबर का खंडन कर दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ Kasi Viswanathan ने एएनआई को बताया कि उनकी टीम किसी विदेशी खिलाड़ी को अनुबंधित नहीं कर सकती है क्योंकि उनका विदेशी खिलाड़ियों का कोटा पूरा हो चुका है। मुझे नहीं मालूम यह खबर कैसे सामने आई, क्योंकि जब हमारा कोटा पूरा हो चुका है तो हम कैसे विदेशी खिलाड़ी को ले सकते हैं।

आईपीएल के नियमों के अनुसार कोई भी फ्रेंचाइजी 8 विदेशी खिलाड़ियों समेत 24 खिलाड़ियों को रख सकती हैं। सीएसके टीम में शेन वॉटसन, इमरान ताहिर, फॉफ डु प्लेसिस, जोस हेजलवुड, मिचेल सेंटनर, लुंगी नजीडी, ड्वेन ब्रावो और सैम करैन शामिल है।

विश्वनाथ ने कहा, तेज गेंदबाज दीपक चाहर Covid-19 से उबर चुके हैं। वे कुछ दिन पहले ही इस संक्रमण से उबर चुके थे लेकिन फिटनेस टेस्ट की वजह से उन्होंने गुरुवार तक ट्रेनिंग प्रारंभ नहीं की थी। चेन्नई सुपर किंग्स को 19 सितंबर को गत विजेता मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करना है।

इससे पहले मीडिया में यह खबर आई थी कि चेन्नई सुपर किंग्स सुरेश रैना की जगह दुनिया के नंबर टी20 बल्लेबाज डेविड मलान को टीम में शामिल करने पर विचार कर रही है। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 43 की औसत से 129 रन बनाए थे। वे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने 138.71 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए थे। उन्होंने इस प्रदर्शन के जरिए आईपीएल फ्रेंचाइजियों का ध्यान आकर्षित किया था। डेविड मालन इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में 16 मैचों में 48.71 की औसत से 682 रन बना चुके हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020