IPL 2020 DC vs KXIP: शिखर धवन के रिकॉर्ड शतक (106 नाबाद) के बावजूद दिल्ली कैपिटल्स को दुबई में मंगलवार को आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। शिखर धवन आईपीएल में लगातार दो शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। शिखर धवन के शतक की मदद से दिल्ली ने 5 विकेट पर 164 रन बनाए। इसके जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) के तूफानी अर्द्धशतक (53) की मदद से 19 ओवरों में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। किंग्स इलेवन 10 मैचों में चौथी जीत के साथ अंक तालिका में पांचवें क्रम पर पहुंच गया। दिल्ली 10 मैचों से 14 अंकों के साथ पहले क्रम पर हैं।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन शिखर धवन को किसी बल्लेबाज से मदद नहीं मिली। पृथ्वी शॉ 7 और कप्तान श्रेयस अय्यर 14 रन बनाकर आउट हुए। रिषभ पंत ने 14 रन बनाए जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 9 रन बनाए। शिखर धवन ने 28 गेंदों में 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। उन्होंने 57 गेंदों में 12 चौकों और 3 छक्कों की मदद से शतक पूरा किया। वे 61 गेंदों में 106 रन बनाकर नाबाद रहे।

धवन आईपीएल इतिहास में लगातार दो शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने, उन्होंने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक (101) जड़ा था। धवन आईपीएल के 12 संस्करणों में एक भी शतक नहीं लगा पाए थे और अब उन्होंने लगातार दो शतक जड़े हैं। शिखर धवन ने इसी के साथ आईपीएल में 5000 रन भी पूरे किए। अब उनके 169 मैचों में 35.02 की औसत से 5044 रन हो चुके हैं। वे आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे क्रम पर पहुंच गए हैं।

इसके जवाब में किंग्स इलेव की शुरुआत खराब रही थी जब उसने फॉर्म में चल रहे केएल राहुल (15) और मयंक अग्रवाल (5) के विकेट सस्ते में गंवा दिए थे। क्रिस गेल ने 13 गेंदों में 29 रनों की छोटी किंतु आकर्षक पारी खेली। इसके बाद निकोलस पूरन को ग्लेन मैक्सवेल का साथ मिला और इन्होंने चौथे विकेट के लिए 69 रन जोड़ते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। पूरन 28 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाकर आउट हुए। मैक्सवेल ने 32 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। तुषार देशपांडे सबसे महंगे गेंदबाज रहे, उन्होंने 2 ओवरों में 41 रन लुटाए।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस