DC vs SRH Highlights: जॉनी बेयरस्टो के अर्द्धशतक (53) के बाद राशिद खान (14/3) की शानदार गेंदबाजी की मदद से सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हरा दिया। अबू धाबी की इस धीमी पिच पर सनराइजर्स हैदराबाद ने 4 विकेट पर 162 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स 7 विकेट पर 147 रन ही बना पाया। सनराइजर्स हैदराबाद की इस सत्र में यह पहली जीत है, जबकि दिल्ली की तीन मैचों में यह पहली हार है।

163 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की शुरुआत खराब रही जब पृथ्वी शॉ मात्र 2 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार के शिकार बने। कप्तान श्रेयस अय्यर भी असफल रहे और मात्र 17 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर अब्दुल समद को कैच थमा बैठे। शिखर धवन अच्छा खेल रहे थे, लेकिन वे भी राशिद खान के शिकार बने। धवन ने 34 रन बनाए। शिमरोन हेटमायर ने दो जबर्दस्त छक्के लगाए, लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें चलता किया। रिषभ पंत को भी राशिद ने आउट कर मैच में अपनी टीम का पलड़ा भारी कर दिया। पंत ने 32 रन बनाए।

अब दिल्ली की उम्मीदें मार्कस स्टोइनिस पर टिक गई थी लेकिन टी नटराजन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। अक्षर पटेल (5) को खलील अहमद ने बोल्ड किया। कगिसो रबाडा 15 और एनरिक नोर्त्जे 3 रन बनाकर नाबाद रहे। राशिद खान सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 14 रनों पर 3 विकेट लिए।

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर सनराइजर्स को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। कप्तान डेविड वॉर्नर ने जॉनी बेयरस्टो के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 77 रन जोड़ते हुए हैदराबाद को अच्छी शुरुआत दिलाई। वॉर्नर दुर्भाग्य़शाली रहे और फिफ्टी से चूके, वे 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाकर अमित मिश्रा की गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों लपके गए। मनीष पांडे मात्र 3 रन बनाकर अमित मिश्रा के शिकार बने।

इसके बाद केन विलियम्सन और बेयरस्टो ने तीसरे विकेट के लिए समझदारी से 52 रन जोड़े। बेयरस्टो ने 44 गेंदों में 2 चौकों और 1 छक्के की मदद से अर्द्धशतक पूरा किया। वे 53 रन बनाकर कगिसो रबाडा की गेंद पर एनरिक नोर्त्जे को कैच थमाकर वापस लौटे। रबाडा ने विलियम्सन की शानदार पारी का अंत उन्हें डीप मिडविकेट पर अक्षर पटेल के हाथों कैच करवाकर किया। विलियम्सन ने 26 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 41 रन बनाए। अब्दुल समद 12 और अभिषेक शर्मा 1 रन बनाकर नाबाद रहे।

दिल्ली ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर आवेश खान की जगह इशांत शर्मा को शामिल किया। सनराइजर्स हैदराबाद ने प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव कर केन विलियम्सन और अब्दुल समद को शामिल किया।

दिल्ली कैपिटल्स आज इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ होने वाले मुकाबले में जीत की हैट्रिक लगाने के लक्ष्य के साथ मोर्चा संभालेगी। सनराइजर्स हैदराबाद को अपनी पहली जीत की तलाश है, इसके चलते टीम पूरी ताकत लगाएगी।

केन विलियम्सन फिट हो चुके हैं, उनकी मोहम्मद नबी की जगह टीम में वापसी हुई। अब्दुल समद को भी मौका मिला। साहा की जगह अब्दुल समद को टीम में लिया गया।

Match Prediction:

दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स का पलड़ा भारी रहने का अनुमान है। अंक तालिका में पहले क्रम पर मौजूद दिल्ली लगातार तीसरी जीत के लिए उतरेगी, जबकि दोनों मैच हार चुकी हैदराबाद को पहली जीत की तलाश रहेगी। हैदराबाद को जीत दर्ज करने के लिए चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

अभी तक का सफर :

श्रेयस अय्यर की युवा दिल्ली टीम ने टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत करते हुए बेहद रोमांचक मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में पराजित किया था। यह मैच उतार-चढ़ाव से भरा हुआ था और कगिसो रबाडा ने सुपर ओवर में मात्र 3 गेंदों में विपक्षी टीम के दोनों विकेट लिए थे। इसके बाद दिल्ली ने धमाकेदार प्रदर्शन कर अनुभवी और मजबूत चेन्नई सुपर किंग्स पर 44 रनों से जीत दर्ज की। सनराइजर्स को कोलकाता नाइटराइडर्स और आरसीबी के हाथों पराजय का सामना करना पड़ा है।

टीमें - दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, इशांत शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, केन विलियम्सन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020