Dinesh Karthik Stpes Down As KKR Captain: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के कप्तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी बल्लेबाजी और टीम के लिए ज्यादा योगदान देने के मद्देनजर कप्तानी छोड़ने का फैसला किया। दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने वाले इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) को कप्तानी सौंपने की सिफारिश की, जिसे मान लिया गया। अब आईपीएल 2020 के आगे के मैचों में इयोन मॉर्गन KKR के कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे।

एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक यह खबर आई कि अपनी कप्तानी में टीम को कामयाबी नहीं दिला पाने की वजह से कार्तिक ने यह बड़ा फैसला लिया है। KKR के ट्वीट में लिखा गया, दिनेश कार्तिक और इयोन मॉर्गन ने साथ मिलकर इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा काम किया है और अब कप्तानी की जिम्मा Eoin Morgan संभालेंगे। यह एक दूसरे की भूमिका को बदलने जैसा ही होगा। KKR ने इस टूर्नामेंट में अब तक कुल सात मुकाबले खेले हैं। इसमें से टीम को 4 में जीत मिली है जबकि 3 में टीम हारी है। अंक तालिका पर इस वक्त यह टीम चौथे पायदान पर काबिज है। पिछले मुकाबले में टीम को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ 82 रन की बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। टूर्नामेंट के पहले मैच में भी टीम ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ 49 रन से मैच गंवाया था।

दिनेश कार्तिक को साल 2018 में केकेआर का कप्तान नियुक्त किया गया था, उन्हें गौतम गंभीर की जगह टीम की कमान सौंपी गई थी। कार्तिक ने 2018 और 2019 में टीम की कमान संभाली और इस दौरान टीम 2018 में प्लेऑफ में पहुंचीं जबकि 2019 में उसे पांचवें स्थान पर संतोष करना पड़ा था। इयोन मॉर्गन अब आज मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच से केकेआर की कमान संभालेंगे।

वैसे यह पहला मौका नहीं है जब किसी टीम के कप्तान ने यूं अचानक से यह जिम्मेदारी किसी और को सौंपी हो। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स जब दिल्ली डेयरडेविल्स हुआ करती थी जब गौतम गंभीर ने बीच टूर्नामेंट में कप्तानी की जिम्मा युवा श्रेयस अय्यर को सौंपा था।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020