IPL 2020: चेन्नई सुपर किंग्स के Faf du Plessis ने शनिवार को अबू धाबी में IPL 2020 के प्रारंभिक मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी शानदार कैचिंग से सबका दिल जीत लिया। Faf du Plessis ने सौरभ तिवारी और हार्दिक पांड्या के हैरतअंगेज कैच लपकते हुए रवींद्र जडेजा को दो महत्वपूर्ण विकेट दिलाए। Faf du Plessis ने महत्वपूर्ण मौके पर दो खतरनाक बल्लेबाजों को पैवेलियन लौटाते हुए मुंबई इंडियंस के स्कोर पर अंकुश लगाया।

मुंबई के बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरभ तिवारी अच्छी लय में दिख रहे थे और खुलकर स्ट्रोक्स लगा रहे थे। चेन्नई के कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने 15वें ओवर में गेंद रवींद्र जडेजा के हाथ में सौंपी और जडेजा ने कप्तान को निराश नहीं किया। जडेजा की पहली गेंद पर तिवारी ने लांग ऑन पर लंबा शॉट लगाया, बाउंड्री लाइन पर खड़े फॉफ डु प्लेसी ने हवा में उछलते हुए कैच लपका। वे गेंद को पकड़े हुए जमीन पर आए, लेकिन उन्हें लगा कि वे संतुलन नहीं बना पाएंगे और बाउंड्री लाइन के बाहर निकल जाएंगे, इसलिए उन्होंने गेंद को बाउंड्री के अंदर ही हवा में उछाल दिया। वे इसके बाद बाउंड्री लाइन के बाहर निकले और वापस अंदर आते हुए उन्होंने कैच पूरा किया। सौरभ तिवारी इस तरह कैच पकड़े जाने पर सन्न रह गए। वे 31 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 42 रन बनाकर आउट हुए।

जडेजा और प्लेसी की जोड़ी ने इसी ओवर में चेन्नई को एक और सफलता दिलाई। जडेजा द्वारा डाली गई ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक पांड्या ने लांग ऑन पर झन्नाटेदार शॉट लगाया, इस बार भी प्लेसी ने परफेक्ट समय पर हवा में छलांग लगाते हुए कैच लपका और बाउंड्री लाइन के ठीक अंदर लैंडिंग की। उन्होंने खुद को बाउंड्री लाइन के बाहर जाने से बचाया। हार्दिक 14 रन बनाकर आउट हुए।

इस ओवर की शुरुआत से पहले मुंबई 14 ओवरों में 3 विकेट पर 121 रन बनाकर शानदार स्थिति में था, लेकिन हार्दिक का विकेट गिरने के समय उसका स्कोर 14.5 ओवरों में 5 विकेट पर 124 रन हो चुका था। मैच की इस महत्वपूर्ण स्थिति में उसके दो नए बल्लेबाज क्रीज पर आ गए थे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020