IPL 2020 Final: मुंबई इंडियंस को आज शाम को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ना होगा। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा की प्रतिष्ठा भी इस मैच में दांव पर लगी रहेगी। कप्तान के रूप में रोहित ने इससे पहले चार बार आईपीएल फाइनल खेले और चारों बार उन्होंने टीम को जीत दिलाई हैं। अब उनके सामने अपने इस रिकॉर्ड को बनाए रखने और मुंबई टीम को पांचवां खिताब दिलाने की चुनौती रहेगी।

वैसे रोहित शर्मा अभी तक कुल पांच आईपीएल खिताब जीत चुके हैं। साल 2009 में एडम गिलक्रिस्ट के नेतृत्व वाली डेक्कन चार्जर्स (DC) ने जोहान्सबर्ग में हुए खिताबी मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को 6 रनों से हराया था, रोहित शर्मा उस समय विजयी टीम के सदस्य थे।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने चार बार (2013, 2015, 2017 और 2019) में आईपीएल खिताब हासिल किए हैं। उनके नेतृत्व में मुंबई टीम मे Odd Year (विषम वर्ष) में खिताब हासिल किए, लेकिन उसके पास इस बार अपने रिकॉर्ड को सुधारने का मौका रहेगा। रोहित शर्मा का इस सीजन में प्रदर्शन खास नहीं रहा और किरोन पोलार्ड को भी अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिला, इसके बावजूद मुंबई टीम राउंड रॉबिन दौर में पहले क्रम पर रही थी। मुंबई की तरफ से क्विंटन डी कॉक, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने बल्लेबाजी में जबकि जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट और राहुल चाहर ने गेंदबाजी में दमदार प्रदर्शन किया है।

रोहित पर अच्छे प्रदर्शन का दबाव :

रोहित शर्मा को इस सीजन के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लगी थी, जिसके चलते वे कई मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्होंने फिट होकर प्लेइंग इलेवन में वापसी की। वैसे उसके बाद से तीन मैचों में रोहित असफल रहे और 9, 4 और 0 रन ही बना पाए हैं। रोहित को दमदार प्रदर्शन से यह साबित करना होगा कि वे पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस