IPL 2020 Final DC vs MI Preview: चार बार के विजेता मुंबई इंडियंस का मंगलवार को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के फाइनल में पलड़ा भारी रहने का अनुमान है। मुंबई इस सीजन में तीन बार दिल्ली को हरा चुका है, इसके चलते उसके खिलाड़ी मनोबल से लबरेज होंगे और पांचवें खिताब के लिए पूरी ताकत लगाएंगे। श्रेयस अय्यर की दिल्ली कैपिटल्स पहली बार फाइनल में पहुंची हैं और उसके पास इतिहास रचने का मौका रहेगा।

मुंबई इंडियंस ने पहले क्वालीफायर में दिल्ली को 57 रनों से हराया था, इसके चलते उसकी टीम में बदलाव की उम्मीद कम है। वैसे टीम को चोट की वजह से एक बदलाव करना पड़ सकता है। दिल्ली के खिलाफ पहले क्वालीफायर में अनुभवी तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को ग्रोइन इंजुरी हो गई थी, इसके चलते वे मैदान से बाहर चले गए थे। बोल्ट ने उस मैच में 2 ओवरों में 9 रनों पर 2 विकेट लिए थे। ट्रेंट बोल्ट की फिटनेस के बारे में मुंबई टीम प्रबंधन की तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। यदि वे नहीं खेल पाए तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा, क्योंकि बोल्ट इस सीजन में 22 विकेट ले चुके हैं। जसप्रीत बुमराह और बोल्ट की जोड़ी 49 विकेट ले चुकी हैं। यदि बोल्ट नहीं खेले तो उनकी जगह जेम्स पैटिंसन को मौका मिलेगा। मुंबई के सामने एक और चिंता कप्तान रोहित शर्मा के फॉर्म को लेकर रहेगी। रोहित ओपनर के रूप में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए देखना होगा कि क्या वे इशान किशन को पारी की शुरुआत का मौका देंगे।

दिल्ली कैपिटल्स ने पहले क्वालीफायर में मुंबई के हाथों करारी हार के बाद शुक्रवार को दूसरे क्वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। इस मुकाबले में शिखर धवन की शानदार बल्लेबाजी (78), कगिसो रबाडा की घातक गेंदबाजी (29/4) और मार्कस स्टोइनिस के ऑलराउंड प्रदर्शन (38 रन और 3 विकेट) ने दिल्ली को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। मार्कस स्टोइनिस ने ओपनर का रोल बखूबी निभाया था। टीम को उनसे इसी तरह के प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। दिल्ली चाहेगी कि इस सीजन में मुंबई के हाथों मिली तीन हार का बदला फाइनल में उसे हराकर पहली बार खिताब जीतते हुए लिया जाए।

टीमें (संभावित) - मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, नाथन कोल्टर नाइल, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट/जसप्रीत बुमराह, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स : मार्कस स्टोइनिस, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रिषभ पंत, प्रवीण दुबे, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्किया।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021