IPL 2020 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भारत सरकार द्वारा इस साल यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग को आयोजित कराने पर आधिकारिक अनुमति प्राप्त हो गई है। सोमवार को टूर्नामेंट के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी कि केंद्र सरकार कि तरफ से आयोजन को हरी झंडी मिल गई है। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस बार के टूर्नामेंट को कराए जाने की योजना है।

भारत सरकार ने पिछले हफ्ते ही आईपीएल को यूएई में कराने की अनुमति दे दी थी। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इस बार इस टूर्नामेंट को भारत में नहीं कराया जा सका। मजबूरन बीसीसीआई ने इसको भारत के बाहर कराने का फैसला लिया। यूएई से टूर्नामेंट को उनके यहां कराने का प्रस्ताव दिया था।

क्या गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की तरफ से बीसीसीआई को लिखित अनुमति प्राप्त हुई है, इस सवाल के जवाब पर टूर्नामेंट के चेयरमैन ने हां में जवाब दिया। पीटीआई से बात करते हुए पटेल ने कहा, "हां, हमने लिखित में स्वीकृति प्राप्त की है।"

जब भारत के खेलों का कोई घरेलू टूर्नामेंट देश के बाहर शिफ्ट किया जाता है तो इसके लिए खेल मंत्रालय के साथ साथ विदेश और गृह मंत्रालय की स्वीकृति लेनी पड़ती है। अधिकारी ने बताया, "एक बार जब हमें सरकार से मौखिक तौर पर स्वीकृति मिल गई तो हमने इस बारे में अमीरात क्रिकेट बोर्ड को इसकी जानकारी दे दी। अब हमारे पास लिखित में भी यह मिल गया है तो फ्रेंचाइजी इस बात को आश्वस्त हो सकते हैं कि सभी चीजें सही दिशा में चल रही है।"

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close