नई दिल्ली। IPL 2020: गुवाहाटी का बारसापारा स्टेडियम आईपीएल 2020 में दो मैचों की मेजबानी करेगा। बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी कि गुवाहाटी में Rajasthan Royals के दो घरेलू मैच खेले जाएंगे। Rajasthan Royals ने गुवाहाटी को अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया था। गुवाहाटी में पहली बार आईपीएल के मुकाबले आयोजित किए जाएंगे।

अभी तक यह तय नहीं हो पा रहा था कि गुवाहाटी में मैच आयोजित किए जाएंगे या नहीं, बीसीसीआई ने गुरुवार को तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया। अब Rajasthan Royals 5 और 8 अप्रैल को अपने दो मैच गुवाहाटी में आयोजित करेगा। राजस्थान रॉयल्स को 5 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स और 8 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स से भिड़ना होगा। ये दोनों मैच रात 8 बजे से खेले जाएंगे।

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने तय किया था कि मैचों के समय में कोई बदलाव नहीं होगा। दोपहर के मैच 4 बजे से और रात के मैच 8 बजे से होंगे। इस सत्र में गुवाहाटी एकमात्र ऐसा स्थल है जिसे किसी टीम ने अपना दूसरा होम ग्राउंड बनाया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब राजस्थान रॉयल्स अपने घरेलू मैच जयपुर के बाहर खेलेगा। इस टीम ने 2010 में अहमदाबाद में और 2015 में अहमदाबाद और मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में अपने घरेलू मैच खेले थे। इस टीम के एक दिक्कत यह है कि जयपुर में अधिकतक दर्शक क्षमता 30 हजार है।

खबरों के मुताबिक राजस्थान रॉयल्स ने वैकल्पिक स्थल के रूप में त्रिवेंद्रम, लखनऊ, अहमदाबाद और मुंबई का भी अवलोकन किया लेकिन अंत में जाकर गुवाहाटी के नाम पर मुहर लगी। राजस्थान रॉयल्स के कार्यकारी चेयरमैन रंजीत बार्थाकुर ने कहा, हम नॉर्थ-ईस्ट में क्रिकेट को बढ़ावा देना चाहते हैं इसके तहत हमने यह फैसला किया है। यह हमारा ऐतिहासिक फैसला है और हम आईपीएल को गुवाहाटी ले जाकर खुश हैं।

Posted By: Kiran K Waikar