IPL 2020 Horoscope: आईपीएल 2020 कई मायनों में अनोखा साबित होने वाला है। इंडियन प्रीमियर लीग के इस संस्करण में कई बातें पहली बार होने जा रही हैं। इस बार सिर्फ 5 दिन ही डबल हैडर मुकाबले होंगे। रोहित शर्मा की गत विजेता मुंबई इंडियंस के लिए भी यह साल खास साबित हो सकता है, क्योंकि सितारों के अनुसार यह टीम पहली बार सम संख्या वाले साल में चैंपियन बन सकती है। टीमों और खिलाड़ियों के राशिफल के अनुसार जानिए कि क्या विराट कोहली पहली बार आईपीएल ट्रॉफी हासिल करने में सफल होंगे।

आईपीएल 2020 को लेकर अभी से माहौल बनने लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईपीएल 2020 में टीमों का सफर इस तरह हो सकता है।

Mumbai Indians: मुंबई इंडियंस के लिए यह साल 2020 खास साबित हो सकता है क्योंकि इससे पहले यह टीम कभी भी सम संख्या वाले साल (Even year) में खिताब नहीं जीत पाई थी। इससे पहले भाग्य रोहित शर्मा की टीम के लिए विषम संख्या वाले साल (Odd Years) में ही भाग्यशाली साबित होता रहा है। टीम ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में खिताब हासिल किया। इस बार टीम सम संख्या वाले साल 2020 में भी चैंपियन बन सकती हैं।

Kolkata Knight Riders (KKR): कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए यह साल अच्छा साबित हो सकता है। शाहरुख खान की यह टीम यदि जोखिम उठाएगी तो उसे इसका लाभ भी मिल सकता है।

Chennai Super Kings: कुछ लोग पिछली सफलताओं पर ही अटके रहते हैं जबकि कुछ लोग उससे प्रेरित होकर मजबूती से उभरते हैं। यह जानना भी जरूरी है कि उम्र के साथ बुद्धिमानी भी आती है और सफलता भी मिलती है।

Rajasthan Royals: बेहद खराब 2019 के बाद इस सत्र में अच्छे फॉर्म को हासिल कर तीरंदाज (Archer) की तरफ सफलता पर निशाना लगाना होगा। राजस्थान रॉयल्स को इसके लिए बेन स्टोक्स और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन की जरूरत होगी।

Kings XI Punjab: किंग्स इलेवन के लिए नया युग इंतजार कर रहा है। कीपर्स (केएल राहुल) को नैसर्गिक नेतृत्वकर्ता माना जाता है, इसलिए उन पर भरोसा करने से डरना नहीं चाहिए। मुश्किल समय में गेल स्टॉर्म आपको संकट से बाहर निकाल सकता है।

Royal Challengers Bangalore (RCB): सालों से मिल रही असफलता को सफलता में बदलने का समय आ रहा है। एक पुराना चेहरा वापस लौटा है जबकि कई जुदा हो गए हैं। किंग (विराट कोहली) पर भरोसा रखेंगे तो वो फल देगा। इस टीम के लिए 13 लकी साबित हो सकता है। इसी उम्मीद के साथ आगे बढ़ना होगा।

Sunrisers Hyderabd (SRH): 'W' इस सत्र में टीम की नई उम्मीदों के लिए लकी साबित हो सकता है। अफगानी जादूगर (राशिद खान) पर आपको भरोसा रखना होगा और अपने होम ग्राउंड को फिर किला बनाना होगा। यदि आप अच्छा प्रदर्शन करोगे तो भाग्य आप पर मेहरबान हो सकता है।

Delhi Capitals (DC): अनुभव के महत्व को पहचानते हुए भले ही आपने कुछ पुराने और जाने-पहचाने खिलाड़ियों को शामिल किया है लेकिन युवा खिलाड़ियों पर भरोसा बनाए रखना होगा। कुशल व्यक्ति (रिकी पोंटिंग) के हाथों में पूरा संचालन होगा तो टीम सही दिशा में आगे बढ़ेगी।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना