IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) अब इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बायो सिक्योर बबल से फ्री होने के लिए दिन गिन रहे हैं। Covid-19 महामारी के चलते क्रिकेटरों को इन दिनों बायो सिक्योर वातावरण के बाहर जाने की अनुमति नहीं होती हैं। इंग्लैंड के इस गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान बायो सिक्योर बबल का प्रोटोकॉल तोड़ने के लिए टीम से बाहर किया जा चुका था।

जोफ्रा आर्चर ने कहा कि वे अब बायो सिक्योर बबल के अकेलेपन से उब चुके हैं और इससे मुक्त होना चाहते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के दौरान वे बायो बबल को तोड़ते हुए कुछ देर के लिए अपने घर चले गए थे, इसकी वजह से उन्हें एक टेस्ट के लिए टीम से बाहर कर दिया गया था। जोफ्रा आर्चर करीब तीन महीनों तक इंग्लैंड में बायो सिक्योर बबल में रहे थे। अब वे एक महीने से ज्यादा समय से यूएई में बायो सिक्योर बबल में हैं।

जोफ्रा आर्चर राजस्थान टीम के सफल गेंदबाजों में से एक हैं। वे 12 मैचों में 17 विकेट ले चुके हैं। जोफ्रा आर्चर ने इस सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम के लिए कुछ आक्रामक पारियां भी खेली हैं। वे निचले क्रम में एक उपयोगी बल्लेबाज के रूप में भी उभरे हैं। जोफ्रा आर्चर ने कहा, 'मैं इन दिनों बायो सिक्योर बबल से उब चुका हूं। मैं कैलेंडर में टूर्नामेंट के शेष बचे दिन काट रहा हूं। मैदान में सीमित रहना अच्छा रहता है, लेकिन मैदान के बाहर होने के बाद भी आप क्रिकेट से दूर नहीं हो पाते हैं।' इंग्लैंड के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन ने पिछले दिनों बायो बबल के माहौल की वजह से खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहे प्रभाव पर चिंता जताई थी। उन्होंने तो यह कह दिया था कि भविष्य में कई खिलाड़ी बायो बबल की वजह से ऐसे टूर्नामेंट से दूर रहना पसंद करेंगे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस