नई दिल्ली। IPL 2020: कई सप्ताह से चल रही अटकलों पर गुरुवार रात को विराम लग गया जब यह तय हो गया कि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब के सह मालिक नेस वाडिया ने इस बात की पुष्टि कर दी। इस ट्रेड के बदले किंग्स इलेवन को दिल्ली से जे सुचिथ और 1.5 करोड़ रुपए मिलेंगे।

पिछले कई सप्ताह से अश्विन के पंजाब से शिफ्ट होकर दिल्ली टीम से जुड़ने की खबरें चल रही थी। पिछले दिनों जब अनिल कुंबले किंग्स इलेवन टीम से जुड़े थे तो लगा था कि अश्विन अब इस टीम के साथ बने रहेंगे लेकिन बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दो दिन पहले बता दिया था कि अश्विन का दिल्ली टीम से जुड़ना तय हो चुका है। 33 वर्षीय अश्विन को अब दिल्ली से 7.6 करोड़ रुपए मिलेंगे। वाडिया ने कहा, इस डील से सभी खुश है। अश्विन खुश है और दिल्ली टीम खुश है। हम तीन टीमों के संपर्क में थे। अश्विन दो सत्रों तक हमारे साथ थे और अब हमने अलग होने का फैसला कर लिया था। हम अश्विन के उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं। सुचिथ को आईपीएल 2019 के दौरान दिल्ली ने 20 लाख रुपए के बेस प्राइस पर बीच सत्र में शामिल किया था।

खबरों के अनुसार किंग्स इलेवन इस ट्रेडिंग में अश्विन के बदले सुचिथ के साथ ही न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट को भी हासिल करना चाहता था लेकिन दिल्ली टीम इसके लिए राजी नहीं हुई। दिल्ली ने 2018 में बोल्ट को 2.2 करोड़ रुपए में खरीदा था।

अश्विन का आईपीएल में प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 2009 में आईपीएल में डेब्यू किया था और 139 मैचों में 125 विकेट ले चुके हैं। उनका इकोनॉमी रेट 6.79 रहा है। वे 2010 और 2011 में खिताब जीतने वाली चेन्नई टीम के सदस्य थे। अश्विन ने दो सत्रों में किंग्स इलेवन की कमान संभाली लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। टीम को छठे और सातवें स्थान पर संतोष करना पड़ा था।

Posted By: Kiran Waikar