नई दिल्ली IPL 2020 आईपीएल मैचों के लिए शेड्यूल जारी हो गया है और इसी के साथ तमाम टीमें भिड़ंत के मूड में आ चुकी है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन का मंच सजने को तैयार है। 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में शुरू हो रहे IPL 2020 का शेड्यूल भी जारी हो गया है। इसी बीच कोलकाता नाइटर राइडर्स यानी केकेआर के मेंटॉर डेविड हसी ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि हमारी टीम के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल में दोहरा शतक भी ठोक सकते हैं, लेकिन इसके लिए उनको टॉप ऑर्डर में खेलने की जरूरत होगी।

कहर बरपा सकते हैं आंद्रे रसेल

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल मौजूदा समय में सीपीएल में कहर बरपा रहे हैं। बीते आईपीएल 2019 के सीजन में केकेआर के लिए आंद्रे रसेल ने कई तूफानी पारियां खेली थीं। हालांकि, वे बल्लेबाजी क्रम में नीचे आ रहे थे, लेकिन इस बार टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम और मेंटॉर डेविड हसी इस बात पर विचार कर रहे हैं कि हार्ड हिटिंग बैट्समैन आंद्रे रसेल को टॉप ऑर्डर में प्रमोट किया जाए, जिससे के वे ज्यादा रन बना सकें।

आईपीएल में अभी तक नहीं लगा दोहरा शतक

हसी ने दावा किया है कि आंद्रे रसेल टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक भी ठोक सकते हैं, जो काम अभी तक नहीं हुआ है। डेविड हसी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा है कि अगर यह टीम को फायदा पहुंचाता है और हमें क्रिकेट मैच जीतने में मदद करता है, तो क्यों नहीं? अगर इसका मतलब है कि आंद्रे रसेल 3 नंबर पर आते हैं और 60 गेंद खेलते हैं, तो वह वास्तव में दोहरा शतक बना सकते हैं। आंद्रे रसेल कुछ भी कर सकत हैं।

आंद्रे रसेल का ऐसा है बीता रिकॉर्ड

गौरतलब है कि पिछले साल 2019 में आईपीएल मैचों में रसेल ने सिर्फ 13 पारियों में 56.66 के औसत से 510 रन नबाए थे। इसके अलावा उन्होंने 11 विकेट भी चटकाए थे। इसी प्रदर्शन को देखते हुए हसी ने कहा है, "वह एक शानदार खिलाड़ी हैं, वह शायद टीम के दिल की धड़कन भी हैं। हमें वास्तव में एक अच्छी तरह से संतुलित टीम मिली है। कोई भी किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी कर सकता है, लेकिन अगर यह टीम को फायदा पहुंचाता है, तो क्यों नहीं, वह टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी क्यों नहीं कर सकता।"

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020