IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान KL Rahul ने गुरुवार को आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) के खिलाफ धमाकेदार शतक लगाया। KL Rahul ने आईपीएल 2020 का पहला शतक जड़ा। KL Rahul के पहले शतक से किंग्स इलेवन ने आरसीबी के खिलाफ विशाल स्कोर खड़ा किया। KL Rahul ने इस दौरान कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए। वे David Warner को पीछे छोड़ आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले कप्तान बने।

KL Rahul 69 गेंदों में 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 132 रन बनाकर नाबाद रहे। इससे पहले कप्तान के रूप में आईपीएल में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम पर था, जब उन्होंने 2017 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से 126 रन बनाए थे। दिल्ली डेयरडेविल्स के वीरेंद्र सहवाग इस लिस्ट में तीसरे क्रम पर हैं, जब उन्होंने 2011 में 119 रनों की पारी खेली थी।

सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ा :

राहुल ने इस मैच में 132 रनों की पारी खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह कीर्तिमान वीरेंद्र सहवाग के नाम था, जब उन्होंने 2014 में वानखेड़े स्टेडियम मुंबई में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 122 रन बनाए थे।

आईपीएल में सबसे तेजी से 2000 रन बनाने वाले भारतीय :

केएल राहुल ने इस पारी के दौरान आईपीएल में 2000 रन पूरे किए। वे इसी के साथ आईपीएल में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उन्होंने सचिन तेंडुलकर का आठ साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा।

शतक लगाने वाले छठे कप्तान बने राहुल :

आईपीएल में केएल राहुल से पहले पांच कप्तानों ने शतक लगाए हैं। इनमें पहले इस ग्रुप में सचिन तेंडुलकर, वीरेंद्र सहवाग, एडम गिलक्रिस्ट, विराट कोहली और डेविड वॉर्नर शामिल हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020