IPL 2020 KXIP vs SRH: सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के हाथों एक लो-स्कोरिंग मैच में 12 रनों से हार का सामना करना पड़ा। किंग्स इलेवन पंजाब द्वारा दिए गए 127 रनों के जवाब में हैदराबाद की पारी 19.5 ओवरों में 114 रनों पर सिमट गई। हैदराबाद अब अपने सबसे छोटे टारगेट (127) को हासिल करने में नाकाम रहा और उसके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

इससे पहले हैदराबाद पिछले साल मुंबई इंडियंस के खिलाफ 137 रनों के टारगेट को हासिल नहीं कर पाया था। हैदराबाद साल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ 149 रनों के टारगेट को हासिल नहीं कर पाया था। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दुबई में खेला गया यह मैच प्लेऑफ में पहुंचने के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण था, लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद उसकी पारी लड़खड़ा गई और उसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार की वजह से अब उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो गई है।

127 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए डेविड वॉर्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने हैदराबाद को आक्रामक शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े। रवि बिश्नोई की गेंद पर रिवर्स स्विप लगाने के प्रयास में वॉर्नर ने विकेटकीपर केएल राहुल को कैच थमाया और इसके बाद कोई बल्लेबाज प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पाया। हैदराबाद के अंतिम 7 विकेट तो मात्र 14 रनों के अंदर पैवेलियन लौटे। क्रिस जॉर्डन ने 17 रनों पर 3 विकेट लिए तो युवा अर्शदीप सिंह ने 23 रनों पर 3 विकेट झटके।

अपने दूसरे छोटे स्कोर का बचाव किया पंजाब ने :

किंग्स इलेवन पंजाब ने मात्र 126 रनों के स्कोर का बचाव कर हैदराबाद पर 12 रनों से शानदार जीत दर्ज की। पंजाब का अपने सबसे छोटे स्कोर के बचाव का रिकॉर्ड मुंबई के खिलाफ है, जब उसने 2009 में 119 रनों के स्कोर का बचाव करते हुए जीत दर्ज की थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस