IPL 2020 Score, MI vs CSK: अबूधाबी (एजेंसी)। अंबाती रायुडू (71) और फॉफ डू प्लेसिस (58) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में विजयी शुरुआत की। लीग के 13वें संस्करण के पहले मैच में चेन्नाई ने मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से पराजित किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने नौ विकेट पर 162 रन बनाए। जवाब में चेन्नाई सुपर किंग्स ने 19.2 ओवर में पांच विकेट खोकर लक्ष्य पा लिया। शेख जायद स्टेडियम में लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नाई ने दूसरे ओवर में छह रनों पर शीर्ष दो बल्लेबाज गंवा दिए थे। इसके बाद रायुडू और प्लेसिस ने 115 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत की राह पर लौटाया।

इससे पहले टॉस जीतकर सीएसके ने गेंदबाजी चुनी। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने तेज गेंदबाजों पर शुरुआती ओवरों में जबरदस्त प्रहार किए। इस जोड़ी ने चार ओवर में 45 रन जोड़कर दीपक चाहर, लुंगी नगिदी और सैम कुर्रन की गेंदों को सीमा रेखा के पार पहुंचाया। खासकर डिकॉक बेहतरीन लय में थे और वह हर गेंद पर बाउंड्री लगाने का प्रयास करते दिखे। इस समय कप्तान धौनी ने चतुराई भरा फैसला करते हुए लेग स्पिनर पीयूष चावला को पांचवां ओवर थमाया और उन्होंने चौथी ही गेंद पर रोहित का बड़ा विकेट दिला दिया। अगले ओवर में कुर्रन ने डिकॉक को चलता करके इस आक्रामक बल्लेबाज को पवेलियन की राह दिखा दी।

सौरभ ने संभाला, जडेजा ने खेल बिगाड़ा : लंबे समय बाद आइपीएल का मुकाबला खेल रहे सौरभ तिवारी (42) को अंतिम एकादश में देखकर हर कोई हैरान था। सौरभ ने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया। उन्होंने मात्र 31 गेंद में तीन चौके और एक छक्का लगाया और मुंबई की पारी के सर्वोच्च स्कोरर रहे। हालांकि सौरभ को रवींद्र जडेजा ने लांगऑन पर डुप्लेसिस के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजा। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर जडेजा ने हार्दिक पांड्या (14) को भी चलता किया। डुप्लेसिस ने ही इस बार हार्दिक का शानदार कैच पकड़ा। इस तरह से जडेजा ने सीएसके की मैच में वापसी करा दी।

नगिदी-चाहर ने खत्म किया : त्रिनबागो नाइटराइडर्स को सीपीएल में विजेता बनाकर लौटे कीरोन पोलार्ड (18) भी कुछ खास नहीं कर सके। अंतिम के ओवरों में नगिदी और चाहर ने कमान संभालते हुए मुंबई का निचला क्रम ढहा दिया। नगिदी ने पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और क्रुणाल पांड्या (03) को पवेलियन भेजा, जबकि चाहर ने बोल्ट को क्लीन बोल्ड किया। सीएसके के लिए नगिदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

आईपीएल स्कोर लाइव देखने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना महामारी के कारण इस बार आईपीएल बिल्कुल अलग अंदाज में खेला जा कहा है। भारत समेत अलग अलग देशों से यूएई पहुंचे खिलाड़ियों पर पहले कई तरह के टेस्ट से गुजरना पड़ा, फिर कुछ समय आइसोलेशन में भी रहना पड़ा। आबू धाबी की इस पिच पर बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम का फायदा हो सकता है। वहीं शुरू में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है। टॉस जीतने के बाद धोनी ने कहा कि बाद में नमी अहम भूमिका निभा सकती है।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कैप्टन), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, जेम्स पैटिनसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बाउल्ट, जसप्रीत बुमराह

चेन्नई सुपर किंग्स: शेन वॉटसन, एम विजय, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (कैप्टन, wk), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, पीयूष चावला, दीपक चाहर, सैम क्यूरन, लुंगी एनगिडी।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020