कोलकाता। IPL 2020: कोलकाता में हुई आईपीएल 2020 की नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी छाए रहे। पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल की तरह ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन को भी अच्छी कीमत मिली। मुंबई इंडियंस ने क्रिस लिन को उनके बेस प्राइस पर खरीदा। लिन ने नीलामी से पहले ही खुद को 2 करोड़ रुपए वाले ब्रेकेट में रखा था। मुंबई इंडियंस से जुड़ने पर लिन ने ट्वीट कर 5 खुशियां गिनाईं।

लिन ने टीम, मुंबई शहर, फ्रेंचाइजी, मुंबई के फ्लैट विकेट की तारीफ करने के अलावा इस बात पर भी खुशी जताई कि उन्हें अब बुमराह की गेंदों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

वहीं उन्हें जसप्रीत बुमराह की तरह से उसी अंदाज में जवाब में मिला। बुमराह ने लिखा- हा.. हा.. टीम में आपका स्वागत है लिन.. पर आपको अभी भी नेट पर मेरा सामना करना पड़ेगा।

बहरहाल बता दें कि लिन के और ऊंची कीमत पर बिकने की उम्मीद की जा रही थी। उन्होंने खुद को 2 करोड़ रुपए बेस प्राइस वाले ब्रेकेट में रखा था। नीलामी के शुरुआती दौर में ही जब लिन का नाम पुकारा गया। मुंबई इंडियंस ने उन्हें बुक कर लिया। जब बोली आगे ले जाने की प्रक्रिया शुरू हुई तो मुंबई इंडियंस के अलावा किसी दूसरी टीम ने इसमें रूचि नहीं दिखलाई। ऐसे में लिन को एक बार में ही मुंबई ने अपने साथ जोड़ लिया।

बुमराह और हार्दिक की फिटनेस पर नजर

उधर मुंबई इंडियंस के हेड कोच महेला जयवर्धने ने बताया कि टीम जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर नजर रखे हुए है। बुमराह को पीठ में चोट लगी थी और वे लंबे समय से टीम से बाहर हैं, वहीं हार्दिक की पीठ की सर्जरी हुई है। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी वापसी की तैयारी कर रहे हैं। बुमराह ने तो विशाखापट्टनम में टीम इंडिया के साथ अभ्यास भी किया। उम्मीद की जा रही है कि वे अगले साल की शुरुआत में श्रीलंका या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज से टीम में वापसी करेंगे। जयवर्धने ने कहा- उनकी स्थिति बहुत अच्छी है। उन्होंने अभ्यास शुरू कर दिया है। हम उनकी प्रगति पर नजर रखे हुए हैं। उधर हार्दिक पांड्या भी चोट से उबर रहे हैं। हार्दिक की पीठ में चोट के बाद सर्जरी हुई थी। वे भी जनवरी या फरवरी से खेलना शुरू कर सकते हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket