IPL 2020: IPL मुकाबलों में Mahendra Singh Dhoni का पलड़ा हमेशा लसिथ मलिंगा के सामने भारी रहा है। ये कहना है न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस का। स्टायरिस ने कहा कि IPL में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच प्रतिद्वंद्विता जाहिर है, लेकिन इन टीमों के बीच अब तक हुए मुकाबलों में बेस्ट फिनिशर MS Dhoni और स्लॉग ओवरों में सबसे घातक माने जाने वाले मलिंगा के बीच पलड़ा हमेशा धोनी का भारी रहता है।

गौरतलब है कि आईपीएल इतिहास में चेन्नई का रिकॉर्ड काफी जबर्दस्त रहा है। अब तक 10 आईपीएल सीजन में से चेन्नई की टीम 8 बार फाइनल में पहुंची है। वहीं यदि मुंबई इंडियंस की बात की जाए तो मुंबई ने अभी तक हुए सभी 12 सत्रों हिस्सा लिया है। इसमें से मुंबई 5 बार फाइनल में पहुंची है। बता दें कि मुंबई ने अभी तक 4 बार आईपीएल में खिताब जीते हैं, जबकि चेन्नई 3 बार चैंपियन बना है।

स्टायरिस ने एक टीवी चैनल से इंटरव्यू में कहा - सभी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के बेहतरीन फीनिशर में से एक हैं। साथ ही अंतिम ओवरों में लसिथ मलिंंगा से खतरनाक दुनिया का कोई दूसरा गेंदबाज नहीं है। ऐसे में जब भी मुंबई और चेन्नई का मैच होता है तो धोनी और मलिंगा के बीच प्रतिद्वंद्विता देखने का मजा अलग ही होता है। लेकिन यहां बता दूं कि धोनी का पलड़ा हमेशा मलिंगा से भारी रहता है। धोनी और मलिंगा के मुकाबले में चेन्नई के कप्तान हमेशा भारी रहे हैं।

इतना ही नहीं, स्टायरिस ने आगे कहा - ये खेल में निरंतरता की बात है। चेन्नई की टीम हमेशा से खिताब और फाइनल की दावेदार की टीम रही है। नॉकआउट मैचों में चेन्नई का ट्रैक रिकॉर्ड हमेशा से शानदार रहा है और उसने सबसे ज्यादा नॉकआउट मुकाबले जीते हैं। आईपीएल टूर्नामेंट भारतीय टीम के लिए भविष्य के खिलाड़ी तैयार करने वाला बेहतरीन और वर्ल्ड क्लास प्लेटफॉर्म रहा है। और सबसे ज्यादा नए और काबिल खिलाड़ी तैयार करने का श्रेय यदि किसी टीम को जाता है तो वो चेन्नई सुपर किंग्स है। चेन्नई टीम ने ही भारत के लिए सबसे ज्यादा नए खिलाड़ी दिए हैं। ये बात गौर करने वाली है कि चेन्नई की टीम ने हमेशा नए खिलाड़ियों को मौका दिया है और उनसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराया है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना