IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के युवा बल्लेबाज नीतीश राणा ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में शानदार बल्लेबाजी की। नीतीश राणा (87) ने दमदार बल्लेबाजी से कोलकाता की लड़खड़ाती पारी को इस महत्वपूर्ण मैच में संभाला। नीतीश राणा शतक बनाने से चूके, लेकिन उन्होंने इस दौरान आईपीएल में अपनी सबसे बड़ी पारी खेली।

नीतीश राणा ने इस मैच के दौरान समझदारी का परिचय दिया। उन्होंने पारी की शुरुआत संयम के साथ की। विकेटों की झड़ी के बाद उन्होंने एक छोर थामे रखा। वे 44 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के की मदद से अर्द्धशतक तक पहुंचे। यह उनका इस आईपीएल में तीसरा अर्द्धशतक था। उन्होंने इसके बाद गियर बदला और स्ट्रोक्स लगाने शुरू किए। उन्होंने इसके बाद मात्र 17 गेंदों में 3 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 37 रन बनाए। वे दुर्भाग्यशाली रहे और शतक बनाने का मौका चूके। वे 61 गेंदों में 10 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 87 रन बनाने के बाद लुंगी नजीडी की गेंद पर सैम कुर्रन को कैच थमा बैठे।

26 साल के नीतीश राणा आईपीएल के इस सीजन में इससे पहले दो अर्द्धशतक लगा चुके थे। उन्होंने दोनों फिफ्टी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लगाई थी। उन्होंने दिल्ली के खिलाफ 58 और 81 रनों की पारियां खेली थी। उन्होंने 81 रनों की पारी अपने स्वर्गीय पिता सुरिंदर को समर्पित की थी, जिनका उस मैच के एक दिन पहले ही निधन हुआ था।

आईपीएल में प्रदर्शन :

राणा ने आईपीएल में डेब्यू 2016 में किया था। वे पहले मुंबई इंडियंस टीम का हिस्सा थे और इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स से जुड़े। वे आईपीएल में 59 मैचों में 28.74 की औसत से 1437 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 11 अर्द्धशतक लगाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 87 रन है, जो उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ इस मैच में बनाया है। इससे पहले आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 85 रन था, जो उन्होंने पिछले सीजन में बनाया था। घरेलू क्रिकेट में दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाले राणा अभी तक 38 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं। उन्होंने इस दौरान 41.20 की औसत से 2266 रन बनाए हैं। वे इस दौरान 6 शतक और 9 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस