नई दिल्ली। IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब अभी तक एक बार भी आईपीएल खिताब हासिल नहीं कर पाया है। इस फ्रेंचाइजी के क्रिकेट ऑपरेशंस निदेशक अनिल कुंबले ने कहा कि वे इस टीम का खिताबी सूखा समाप्त करना चाहते हैं और इसके लिए ज्यादा अनुभवी खिलाड़ियों को टीम में रखेंगे।

किंग्स इलेवन के सह मालिक नेस वाडिया ने कुछ दिनों पहले बताया था कि फ्रेंचाइजी ने रविचंद्रन अश्विन को दिल्ली कैपिटल्स को ट्रेड करना का विचार बदल दिया और वे टीम में बने रहेंगे। कुंबले ने इस बारे में कहा, मैं एक सप्ताह पहले ही टीम के साथ जुड़ा हूं। हमें कई फैसले लेने हैं और समय आने पर इस बारे में फैसला लिया जाएगा। अभी नीलामी में काफी समय है और हम उसके लिए रणनीति बनाएंगे कि किन खिलाड़ियों को हासिल करना है और किन खिलाड़ियों को ट्रेड करना है। अश्विन कप्तान बने रहेंगे या नहीं, इस बारे में भी फैसला बाद में लिया जाएगा।

अश्विन के नेतृत्व में किंग्स इलेवन ने पिछले दो सत्रों में शुरुआत तो शानदार की थी लेकिन यह टीम लय बनाए नहीं रख पाई थी और दोनों बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। किंग्ल इलेवन को आईपीएल 2018 में सातवां और आईपीएल 2019 में छठा स्थान मिला था। अश्विन को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। वे वर्तमान में द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

कुंबले ने कहा कि उनका लक्ष्य टीम को लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए तैयार करने का रहेगा। वे इसके लिए कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को टीम से जोड़ना चाहेंगे। नीलामी में किन खिलाड़ियों को हासिल करना होगा इसके लिए प्लान तैयार किया जाएगा। टीम में सही कॉम्बिनेशन बनाया जाएगा। वैसे तो टी20 फॉर्मेट में टीमों के बीच अंतर ज्यादा नहीं होता है लेकिन वे चाहेंगे कि टीम पूरे सत्र में एक समान प्रदर्शन करे।

Posted By: Kiran Waikar