IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले गए मैच ने इतिहास रच दिया। इस मैच ने व्यूअरशिप के मामले में World Record बना दिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI ) के सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी। उनके अनुसार अभी तक किसी भी देश के किसी स्पोर्टिंग लीग की ओपनिंग डे व्यूअरशिप इतनी नहीं रही है।

IPL 2020 का ओपनिंग मुकाबला 19 नवंबर को खेला गया था जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 5 विकेट से हराया था। इस मैच को टेलीविजन पर और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने देखा। जय शाह ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, आइपीएल 2020 के ओपनिंग मैच ने नया रिकॉर्ड बनाया है। ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल (BARC) के अनुसार, रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने टीवी और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म्स पर इस मैच को मैच देखा। किसी भी देश में किसी भी स्पोर्टिंग लीग के लिए अब तक का सबसे ज्यादा ओपनिंग डे व्यूअरशिप इस मैच का रहा। किसी भी लीग की शुरुआत इतने इतने लोगों द्वारा देखे जाने के साथ नहीं हुई हैं।

कोरोना वायरस के कारण खाली स्टेडियम में हो रहे मुकाबले :

कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के कारण इस साल आईपीएल भारत के बजाय यूएई में आयोजित किया जा रहा है। इस महामारी के चलते खेल भी काफी प्रभावित हुआ है। इसके चलते कई महीनों तक क्रिकेट नहीं खेला गया। अब जब खेलना शुरू हुआ है, तो दर्शकों को स्टेडियम में आने की इजाजत नहीं है।

धोनी ने अपने नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स को दिलाई 100वीं जीत :

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मैच के दौरान 437 दिनों के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौटे। उन्होंने आखिरी बार 2019 विश्व कप के दौरान मैच खेला था। उन्होंने पिछली बार जुलाई में वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेला था। पूर्व भारतीय कप्तान ने इस साल 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। इस मैच में जीत के साथ वह आईपीएल में किसी टीम के कप्तान के तौर पर 100 मैच जीतने वाले पहले कप्तान बने।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020