Piyush Chahwla Surpasses Harbhajan Singh: चेन्नई सुपर किंग्स के अनुभवी स्पिनर Piyush Chawla के लिए शनिवार को IPL 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ ओपनिंग मैच यादगार बन गया। Piyush Chawla ने मुंबई इंडियंस का एक विकेट हासिल किया और उन्होंने इसी के साथ आईपीएल इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों की सूची में हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया। Piyush Chawla अब आईपीएल इतिहास के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं।

अनुभवी स्पिनर पीयूष चावला ने इस मैच में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा का महत्वपूर्ण विकेट लिया। सीमित ओवरों में विस्फोटक बल्लेबाजी करने वाले रोहित शर्मा को पीयूष चावला ने मात्र 12 रनों पर आउट कर अपनी टीम का शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित ने सैम कुर्रन को कैच थमाया। चावला का यह आईपीएल में 151वां विकेट था, वे इसी के साथ हरभजन सिंह (150) से आगे निकल गए। पीयूष ने पहले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 4 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया।

पीयूष चावला ने अपने 158वें मैच में 151वां विकेट लिया। उन्होंने 27.10 की औसत से 4093 रन देकर इतने विकेट हासिल किए हैं। हरभजन सिंह ने 160 मैचों में 150 विकेट लिए हैं। हरभजन को चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था, लेकिन वे निजी कारणों से इस आईपीएल से हट गए। इस वजह से पीयूष चावला को भज्जी को पीछे छोड़ने का मौका मिल गया।

लसिथ मलिंगा पहले क्रम पर:

आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का कीर्तिमान श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा के नाम दर्ज है। मलिंगा ने इस लीग में 122 मैचों में 170 विकेट झटके हैं, उन्हें मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, लेकिन निजी कारणों से वे भी इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। अमित मिश्रा 157 विकेटों के साथ इस सूची में दूसरे क्रम पर हैं। झटके हैं। अब 151 विकेट के साथ पीयूष चावला तीसरे क्रम पर आ गए हैं।

आइपीएल में सबसे ज्यादा विकेट:

170 विकेट लसिथ मलिंगा (122 मैच)

157 विकेट अमित मिश्रा (147 मैच)

151 विकेट पीयूष चावला (158 मैच)

150 विकेट हरभजन सिंह (160 मैच)

147 विकेट ड्वेन ब्रावो (134 मैच)

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020