IPL 2020 Qualifier 1: मुंबई इंडियंस का आज शाम को दुबई में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के पहले क्वालीफायर में पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है। मुंबई इंडियंस ने इस सीजन में दोनों मैचों में दिल्ली कैपिटल्स पर आसान जीत दर्ज की थी। दोनों टीमों के पास शानदार गेंदबाजी लाइन-अप है और बल्लेबाजों की वजह से मुंबई का पलड़ा भारी माना जा रहा है। इस मैच की विजेता टीम 10 नवंबर को होने वाले आईपीएल फाइनल में प्रवेश करेगी जबकि हारने वाली टीम 8 नवंबर को दूसरे क्वालीफायर में खेलेगी।

आईपीएल में मुंबई और दिल्ली के बीच अभी तक 26 मैच खेले गए हैं। मुंबई ने 14 और दिल्ली ने 12 मैचों में जीत हासिल की हैं। आईपीएल 2020 में मुंबई के खिलाफ दोनों मैच हारने की वजह से दिल्ली टीम पर अतिरिक्त दवाब रहेगा।

मुंबई इंडियंस की टीम को अपने अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। मुंबई टीम उस हार को भुलाकर जीत की राह पर लौटते हुए फाइनल का टिकट कटाने को बेताब होगी। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट को उस मैच में आराम दिया गया था। देखने वाली बात यह होगी कि क्या रोहित शर्मा इस मैच में पारी की शुरुआत करेंगे या फॉर्म में चल रहे इशान किशन को ओपनिंग का मौका देंगे।

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल 2020 में शुरुआत शानदार ढंग से की थी, लेकिन इसके बाद टीम का प्रदर्शन गिरता चला गया। दिल्ली टीम प्रबंधन को इस मैच में पृथ्वी शॉ और रिषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। टीम के सीनियर खिलाड़ियों अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर का दमदार प्रदर्शन ही टीम को मजबूत मुंबई के खिलाफ जीत दिला सकता है।

इस सीजन के दोनों मैच :

मुंबई के खिलाफ इस सीजन के पहले मैच में दिल्ली ने शिखर धवन के 69 रनों की मदद से 4 विकेट पर 162 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई ने क्विंटन डी कॉक और सूर्यकुमार यादव के अर्द्धशतकों की मदद से 5 विकेट से जीत हासिल की थी। पिछले सप्ताह हुए दूसरे मैच में ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी के सामने दिल्ली 9 विकेट पर 110 रन ही बना पाया था। इशान किशन के 47 गेंदों में बनाए 72 रनों की मदद से मुंबई ने 34 गेंद शेष रहते 9 विकेट से जीत हासिल की थी।

टीमें (संभावित) - मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांड्या, किरोन पोलार्ड, कृणाल पांड्या, नाथन कोल्टर नाइल/जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, डेनियल सैम्स, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्किया।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Budget 2021
Budget 2021