बेंगलुरु। IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) ने नवनिता गौतम को गुरुवार को स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट के रूप में नियुक्त किया। इसी के साथ आरसीबी किसी महिला को सपोर्ट स्टाफ में नियुक्त करने वाली IPL की पहली टीम बन गई।

नवनिता अब आईपीएल 2020 में हेड फिजियोथेरेपिस्ट इवान स्पिचली और स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच बासू शंकर के साथ काम करेंगी। उनके जिम्मे तैयारी के दौरान खिलाड़ियों की स्पेशल तकनीक और उनके शारीरिक अलाइंटमेट्स का ध्यान रखने का होगा। आरसीबी के चेयरमैन संजीव चुरिवाला ने नवनिता की नियुक्ति पर खुशी जाहिर की।

उन्होंने बयान में बताया कि मैं इस नई और ऐतिहासिक पहल का हिस्सा बनकर खुश हूं। क्रिकेट काफी आगे बढ़ गया है और महिला क्रिकेट भी इन दिनों बहुत लोकप्रिय हो रहा है। हम पुरुष और महिला में बराबरी के पक्षधर है और सपोर्ट स्टाफ भी इससे अछूता नहीं है। नवनिता के रूप में प्रतिभाशाली स्पोर्ट्स मसाज थेरेपिस्ट को पाकर हम बहुत खुश हैं।

बदल गया कोचिंग स्टाफ :

आईपीएल 2020 के लिए आरसीबी का कोचिंग स्टाफ पूरी तरह बदल गया है। माइक हेसन अब टीम के क्रिकेट ऑपरेशंस निदेशक होंगे। हेसन के मार्गदर्शन में न्यूजीलैंड टीम वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर साइमन कैटिच इस सत्र में आरसीबी के चीफ कोच होंगे। वे इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे। भारतीय टीम के पूर्व ट्रेनर बासू शंकर की भी आरसीबी में वापसी हुई है, वे स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच होंगे। एडम ग्रिफिथ टीम के गेंदबाजी कोच होंगे जबकि एस श्रीराम बल्लेबाजी और स्पिन गेंदबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे। इवान स्पिचली हेड फिजियोथेरेपिस्ट होंगे।

Posted By: Kiran Waikar