IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन ने मंगलवार को आईपीएल 2020 के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ छक्कों की झड़ी लगा दी। संजू सैमसन ने चेन्नई के सभी गेंदबाजों पर जमकर हमला बोलते हुए बड़े स्ट्रोक्स लगाए। उन्होंने मात्र 19 गेंदों में अर्द्धशतक लगाया, जो उनका आईपीएल में सबसे तेज अर्द्धशतक हैं। वे 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से 74 रन बनाकर आउट हुए।

राजस्थान के इस सत्र के पहले ही मैच में संजू सैमसन ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। उन्होंने पीयूष चावला को खास निशाने पर रखा। उन्होंने पीयूष चावला के खिलाफ कुल 5 छक्के लगाए। उन्होंने चावला द्वारा डाले गए पारी के आठवें ओवर में तीन गगनभेदी छक्के जड़े। उन्होंने इसके अलावा भी चावला की गेंदों पर 2 छक्के लगाए। सैमसन ने जडेजा की गेंदों पर 3 और सैम कर्रन की गेंद पर 1 छक्का लगाया।

सैमसन ने कई छक्के स्टेडियम के बाहर पहुंचाए। उन्होंने गेंदबाज के पीछे सीधे स्टेडियम की छत पर भी गेंद को पहुंचाया। सैमसन स्पिनरों की गेंदों की जमकर पिटाई कर रहे थे, इसके चलते कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने गेंदबाजी का जिम्मा लुंगी नजीडी को सौंपा और वे कप्तान की उम्मीदों पर खरे उतरे।

लुंगी नजीडी ने धीमी गेंद पर सैमसन को डीप कवर्स पर दीपक चाहर के हाथों झिलवाया। सैमसन ने 32 गेंदों में 9 छक्कों और 1 चौके की मदद से 74 रन बनाए। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए तूफानी गति से 121 रन जोड़े।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से दूसरी तेज फिफ्टी:

संजू सैमसन ने 19 गेंदों में फिफ्टी लगाई, जो आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से संयुक्त रूप से दूसरी तेज फिफ्टी हैं। राजस्थान की तरफ से सबसे तेज फिफ्टी जोस बटलर ने 2019 में दिल्ली में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 18 गेंदों में लगाई थी। ओवेस शाह ने 2012 में बेंगलुरु में आरसीबी के खिलाफ 19 गेंदों में अर्द्धशतक जड़ा था। अब सैमसन ने भी 19 गेंदों में फिफ्टी लगाते हुए शाह की बराबरी की।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020