IPL 2020: आईपीएल के 13वें सत्र की शुरुआत यूएई में 19 सितंबर से होगी। कोरोना वायरस की वजह से दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का इस लीग के शुरुआती मैचों में खेलने की संभावना नहीं के बराबर हैं। यह चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) के लिए बुरी खबर है क्योंकि उनकी टीमों में कई महत्वपूर्ण दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी शामिल है। Imran Tahir को छोड़कर कोई भी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल के शुरुआती मैचों में नहीं खेल पाएगा।

कोरोना वायरस की वजह से अफ्रीकी देश बहुत ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं और इसके चलते पूरे दक्षिण अफ्रीका में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके चलते द. अफ्रीकी सीमाओं को सील कर दिया गया है और सिर्फ आपातकालीन स्थिति में ही इंटरनेशनल फ्लाइट्स चल रही है। द. अफ्रीकी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सितंबर तक इसमें किसी प्रकार की राहत मिलने की उम्मीद नहीं दिख रहा है। द. अफ्रीका के सिर्फ Imran Tahir आईपीएल में शुरू से खेल सकते हैं क्योंकि वे इस समय पाकिस्तान में हैं। उनके अलावा 9 अन्य दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का आईपीएल के शुरुआती मैचों से गायब रहना तय दिख रहा है।

आरसीबी को सबसे ज्यादा नुकसान:

इसका सबसे ज्यादा नुकसान Virat Kohli की RCB टीम को होगा। आरसीबी को अपने शुरुआती मैचों में AB de Villiers, Dale Steyn और Chris Morris जैसे प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खलेगी। महेंद्रसिंह धोनी की सीएसके को Faf du Plessis और Lungi Ngidi की कमी खलेगी। टीम की किस्मत अच्छी है कि अपने देश में नहीं होने की वजह से इमरान ताहिर की सेवाएं मिल पाएंगी।

इनके अलावा मुंबई इंडियंस को क्विंटन डी कॉक, दिल्ली कैपिटल्स को कगिसो रबाडा, राजस्थान रॉयल्स को डेविड मिलर और किंग्स इलेवन पंजाब को एच. विल्जोन की कमी खलेगी।

CPL से हटे पांच द. अफ्रीकी खिलाड़ी:

कोरोना वायरस की वजह से ही पांच दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी 18 अगस्त से होने वाली कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) से नाम वापस ले चुके हैं। इस लीग में द. अफ्रीका की तरफ से सिर्फ इमरान ताहिर ही खेल पाएंगे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Raksha Bandhan 2020
Raksha Bandhan 2020