नई दिल्ली। IPL 2020: न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट अब आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स की बजाए मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। दिल्ली ने ट्रेडिंग विंडो के तहत बोल्ट को मुंबई को सौंपा है।

आईपीएल की ट्रेडिंग विंडो के तहत किंग्स इलेवन पंजाब ने अंकित राजपूत को राजस्थान रॉयल्स को सौंपने का फैसला किया।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बोल्ट ने पिछले दो सत्रों 2018 और 2019 में दिल्ली का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने इस दौरान 33 मैचों में 38 विकेट लिए। मुंबई इंडियंस ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर बोल्ट का टीम से जुड़ने पर स्वागत किया। मुंबई ने लिखा- 'आला रे ट्रेंट बोल्ट।' मुंबई इंडियंस ने बिजली चमकने का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, 'नवंबर में बारिश और बिजली चमक रही है, यह बोल्ट के आगमन का संकेत है। बोल्ट का शानदार स्वागत कीजिए।'

राजपूत के नाम खास उपलब्धि दर्ज:

2018 में किंग्स इलेवन से जुड़े दाएं हाथ के तेज गेंदबाज राजपूत ने 23 मैचों में 22 विकेट लिए। उन्होंने 2018 में सनराइजर्स के खिलाफ 14 रनों पर 5 विकेट लिए थे। वे किसी आईपीएल मैच में 5 विकेट लेने वाले एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। राजस्थान टीम ने भी ट्विटर अकाउंट पर राजपूत का स्वागत किया। राजपूत किंग्स इलेवन की तरफ से ट्रेड किए जाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने। इससे पहले इस टीम के कप्तान रविचंद्रन अश्विन पिछले दिनों दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े। अश्विन के नेतृत्व में किंग्स इलेवन टीम पिछले दो सत्रों में सातवें और छठे स्थान पर रही थी। उनके बदले में जे सुचिथ किंग्स इलेवन से जुड़ेंगे। अश्विन इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स की तरफ से खेल चुके हैं।

Posted By: Kiran Waikar