IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर (RCB) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में सोमवार को दुबई में सनराइजर्स हैदराबाद को 10 रनों से हरा दिया। आरसीबी की इस जीत के साथ ही कप्तान Virat Kohli ने खास मुकाम हासिल कर लिया। Virat Kohli इस जीत के साथ ही IPL कप्तानों के खास समूह में शामिल हो गए।

विराट कोहली के लिए बल्लेबाज के रूप में यह मैच अच्छा नहीं रहा और वे मात्र 14 रन ही बना पाए, लेकिन कप्तान के रूप में उनके लिए यह मैच यादगार बन गया।

Virat Kohli का यह आईपीएल में कप्तान के रूप में 111वां मैच था और उनके नेतृत्व में टीम ने 50वीं जीत दर्ज की। वे इसी के साथ आईपीएल में कप्तान के रूप में 50 जीत दर्ज करने वाले चौथे शख्स बन गए। उनके नेतृत्व में आरसीबी को 55 मैचों में हार मिली जबकि 1 मैच का कोई नतीजा नहीं निकला था।

धोनी सबसे सफल कप्तान :

आईपीएल इतिहास में जीत के लिहाज से महेंद्रसिंह सबसे सफल कप्तान हैं। वे 105 जीत के साथ इस सूची में पहले क्रम पर हैं। धोनी ने आईपीएल में कुल 175 मैचों में नेतृत्व संभाला और टीम को 105 मैचों में जीत दिलाई। उनके नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने 100 और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने 5 मैच जीते थे। गौतम गंभीर 71 जीत के साथ दूसरे स्थान पर है, उन्होंने यह सफलता 129 मैचों में हासिल की थी। इस समूह में 60 जीत के साथ मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा मौजूद हैं, उनके नेतृत्व में टीम ने 105 मैच खेले हैं।

छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के विशेष ग्रुप पर निगाहें :

विराट कोहली आईपीएल में अभी तक 190 छक्के लगा चुके हैं। उन्हें इस टी20 लीग में 200 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के समूह में शामिल होने के लिए 10 छक्के और लगाने हैं। इस ग्रुप में क्रिस गेल 326 छक्के लगाकर पहले क्रम पर हैं। महेंद्रसिंह धोनी 212 और एबी डीविलियर्स 209 छक्कों के साथ दूसरे और तीसरे क्रम पर हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020