नई दिल्ली IPL 2021। देश में कोरोना संक्रमण लगातार कहर बरपा रहा है। बीते 3 दिनों से नए केस में भले ही कमी देखी जा रही है लेकिन फिर भी देश में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। ऐसे में आईपीएल मैचों पर भी कोरोना संक्रमण का असर साफ दिख रहा है। दिल्ली और अहमदाबाद में खेले जाने वाले आईपीएल मैच सबसे ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं। सभी फ्रेंचाइजी के खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल को मुंबई में शिफ्ट करने पर विचार कर रही है। गौरतलब है कि दिल्ली और अहमदाबाद दोनों ही जगहों पर कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है.

मैच शेड्यूल में करना होगा बड़ा बदलाव

बीसीसीआई अगर आईपीएल को मुंबई में शिफ्ट करती है तो तो मैच के शेड्यूल में कई बदलाव होंगे। ऐसे में कई डबल हेडर बढ़ सकते हैं। साथ ही आईपीएल का फाइनल जो मई के आखिर में होना है, वह भी आगे बढ़कर जून के पहले सप्ताह तक होने की संभावना है। ESPN क्रिक-इंफो की रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए BCCI आईपीएल के बचे हुए मैचों को मुंबई शिफ्ट कर सकती है। आपको बता दें कि अभी तक आईपीएल 2021 के 29 मैच हो चुके हैं और फाइनल मैच 30 मई को खेला जाना था, जिस पर अब संकट के बादल मंडराने लगे हैं।

IPL के 30वां मैच हो गया था स्थगित

आईपीएल 2021 का 30वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाना था, लेकिन सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के क्रिकेटर वरूण चक्रवर्ती और संदीप वारियर कोरोना संक्रमित हो गए थे, ऐसे में इस मैच को तुरंत ही टाल दिया गया था।

मुंबई के तीन स्टेडियम में हो सकते हैं आईपीएल के शेष मैच

IPL के बाकी बचे हुए मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम , डीवाई पाटिल स्टेडियम और ब्रेबॉर्न स्टेडियम में हो सकते हैं। हालांकि BCCI ने इस बारे में आधिकारिक घोषणा नहीं की है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2021 के 10 मैच हो चुके हैं, जबकि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के बचे हुए ग्राउंड्स को बाकी टीमें ट्रेनिंग और प्रैक्टिस सेशन के लिए इस्तेमाल कर चुकी हैं। ऐसे में सोमवार को BCCI ने मुंबई के तमाम होटल में बात की है कि क्या वह फ्रेंचाइजी टीमों के लिए बायो बबल उपलब्ध करा सकती है।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags