नई दिल्ली IPL 2021आईपीएल टूर्नामेंट में अभी तक आपने 8 टीम को आपस में भिड़ते हुए देखा है, लेकिन आईपीएल के अगले सीजन में एक और टीम हिस्सा ले सकती है। आईपीएल-2021 में संभवत: 8 के बजाय 9 टीमें हिस्सा ले सकते हैं। इस संबंध में बीसीसीआई ने तैयारी शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अगले साल होने वाले टूर्नामेंट से पहले पूर्ण नीलामी आयोजित कर सकता है। बीसीसीआई के अधिकारी अलग अलग फ्रेंचाइजियों टीमों के संपर्क में हैं।

बीसीसीआई सूत्रों के अनुसार एक बड़ी नीलामी की योजना बनाई जा रही है, क्‍योंकि अगले सीजन में एक नई टीम की एंट्री हो सकती है। एक फ्रेंचाइज के अधिकारी के मुताबिक अगले कुछ महीनों में हम मेगा ऑक्शन के लिए तैयार हैं। हालांकि अभी तक अधिकारिक तौर पर इसको लेकर कुछ नहीं कहा गया है लेकिन उन्होंने हमसे तैयार रहने को कहा है। इसका मतलब ये है कि बीसीसीआई इस संबंध में कुछ बड़ी योजना तैयार कर रही है।

इस कारण बढ़ाई जा रही एक और टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सूत्रों के मुताबिक कोरोना संकट काल में बोर्ड का वित्तीय संतुलन बुरी तरह बिगड़ गया है। ऐसे में वित्तीय स्थिति में सुधार के लिए बोर्ड आय के विभिन्न साधनों को खोज रहा है। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि आईपीएल के 2021 के सीजन में अहमदाबाद की टीम फ्रेंचाइजी के रूप में जुड़ सकती है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली पहले ही इस बारे में कह चुके हैं कि आईपीएल 2021 की टीमों के लिए चर्चा सही समय पर होगी।

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 के मुकाबले अब खत्म हो चुके हैं और खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई इंडियंस ने दिल्‍ली डेयरडेविल्स को 5 विकेट से हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीत लिया है। गौरतलब है कि मुंबई इंडियंस की टीम आईपीएल के इतिहास में 5 बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन चुकी है। पहली बार फाइनल खेलने वाली दिल्‍ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन को 157 रनों का लक्ष्‍य दिया था, लेकिन मुंबई ने 8 गेंद पहले ही इस लक्ष्‍य को बेहद आसानी से प्राप्त कर लिया। इस मैचम में कप्‍तान रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस