आईपीएल 2021 के पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियन्स पर 2 विकेट से जीत दर्ज की है। मुंबई इंडियन्स ने 20 ओवरों में 160 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे RCB के बल्लेबाजों ने अंतिम गेंद पर एक रन लेकर हासिल कर लिया।

RCB की ओर से ग्लेन मैक्सवेल और एबी डिविलियर्स ने शानदार पारी खेली। मैक्सवेल ने 28 गेंदों में 39 रन बनाये, जबकि डिविलियर्स ने 27 गेंदों पर 48 रन बनाकर रनआउट हो गये। इससे पहले कप्तान विराट कोहली ने भी पारी को संभालने की कोशिश की और 29 गेंदों में 33 रनों का योगदान दिया। मुंबई इंडियन्स की ओर से जसप्रीत बुमराह और मार्को यानसन ने दो-दो विकेट लिए। वहीं ट्रेंट बोल्ट और क्रुणाल पांडया ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स ने 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाये थे। ओपनर रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन चौथे ही ओर में बदकिस्मती से रनआउट हो गये। उन्होंने 15 गेंदों पर 19 रन बनाये, जिसमें 1 छक्का और 1 चौका शामिल है। इनके साथ उतरे दूसरे ओपनर बल्लेबाज क्रिस लिन ने टिककर बल्लेबाजी की और 35 गेंदों में 49 रन बनाये। लेकिन उनका अर्धशतक पूरा होने से एक रन पहले ही वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें एक शानदार गेंद पर कैच आउट कर दिया।

सूर्यकुमार यादव ने कुछ अच्छे हाथ जमाये और सिर्फ 23 गेंदों में 31 रन बनाकर पैवेलियन लौट गये। ईशान किशन ने थोड़ा जमने की कोशिश की, लेकिन वो आज अपने रंग में नजर नहीं आए। दो बार जीवनदान मिलने के बाद 28 रनों के स्कोर पर हर्शल ने उन्हें पगबाधा आउट कर दिया। हार्दिक पांडया भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए और 13 रनों के स्कोर पर पैवेलियन लौट गये। इसके बाद पोलार्ड और क्रुणाल पांड्या ने आखिरी ओवरों में मोर्चा संभाला लेकिन वो भी खुल कर नहीं खेल सके। हर्षल पटेल ने इन्हें भी सस्ते में ही चलता कर दिया। RCB की ओर से हर्शल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवरों में 4 विकेट लिए। वॉशिंगटन सुंदर और काइल जेमिसन को एक-एक विकेट मिला।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags