IPL ने कई ऐसे खिलाड़ियों को अपना प्रतिभा साबित करने का और स्टार खिलाड़ी की तरह चमकने का मौका दिया है, लेकिन शायद ही कभी हुआ है कि एक खिलाड़ी को चमकने का मौका मिला हो, जो IPL में भी रेगुलर ना रहा हो। IPL 2021 के ओपनिंग मैच में ही 5 विकेट लेकर हर्षल पटेल ने क्रिकेट जगत में सनसनी पैदा कर दी है। सभी जानना चाहते हैं कि आखिर ये कौन सा बॉलर है जिसने सिर्फ 4 ओवरों की गेंदबाजी में ईशान किशन, हार्दिक पांडया, किरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांडया और जॉनसन जैसे जाने-माने बल्लेबाजों का विकेट लिया?

हर्षल पटेल ने 2016 से अब तक 5 सीजन में कुल 18 IPL मैच ही खेले हैं। लेकिन तीन साल तक दिल्ली कैपिटल्स में रहने के बाद जब पहली बार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बॉलिंग की, तो पिछले साल की चैंपियन टीम के खिलाफ 4 ओवरों में 27 रन देकर 5 विकेट झटक लिए।

पटेल को किसी तुक्के से विकेट नहीं मिले। इस मैच में पटेल ने यॉर्कर लेंथ की गेंद डाली, जो अंत में रिवर्स स्विंग कर रही थी। इस वजह से बल्लेबाज गेंद की गति का पता लगाने में विफल रहे। अहम बात ये थी कि ऐसा उन्होंने डेथ ओवरों में किया, जिसमें मुंबई इंडियन्स के बल्लेबाज सबसे खतरनाक साबित होते रहे हैं। RCB ने अंतिम के तीन ओवर हर्षल से कराये, जब पिच पर हार्दिक पांड्या और किरोन पोलार्ड जैसे विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद थे। 15 ओवरों के बाद अनुमान लगाया जा रहा था कि मुंबई इंडियन्स की टीम 180 रनों का आंकड़ा पार जाएगी, लेकिन वो 160 रनों तक भी नहीं पहुंच पाई।

हर्षल पटेल को अभी तक एक बैक-अप सीमर के तौर पर देखा जा रहा है और नियमित गेंदबाज के तौर पर कम ही इस्तेमाल किया गया। लेकिन IPL में 5 विकेट का रिकॉर्ड बनाने के बाद से उनके बारे में लोगों की धारणा बदल जाएगी। हर्षल भी अपने इस कारनामे से काफी संतुष्ट हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags