कपीश दुबे . इंदौर भारतीय कप्तान विराट कोहली शुक्रवार नौ अप्रैल को फिर मैदान पर होंगे। यह कप्तानी भी करेंगे, लेकिन इस बार टीम अलग होगी। यह मैच शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) के आगामी संस्करण में कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) की जर्सी में चेन्नाई में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस से भिड़ेंगे। पिछले सत्र में विराट की टीम का प्रदर्शन अपेक्षाकृत संतोषजनक रहा था। अब उन्हें उम्मीद है कि इस सत्र में वे इसे और आगे लेकर जाएंगे।

मुंबई और आरसीबी के बीच अब तक 27 मुकाबले हुए हैं, जिनमें से 17 में मुंबई ने बाजी मारी है। आरसीबी को नौ मैचों में जीत मिली है जबकि एक मैच टाई समाप्त हुआ था। हालांकि बाद में आरसीबी ने सुपर ओवर में जीत हासिल की थी।पिछले सत्र में विराट की टीम चौथे स्थान पर रही थी। नए सत्र की तैयारियों में जुटे विराट ने कहा-मैं आइपीएल में खेलने को लेकर रोमांचित हूं। हमने पिछले सत्र में मेहनत की थी और हमें बेहतर परिणाम मिले। अब इस लय को आगे बढ़ाते हुए और बेहतर प्रदर्शन करना है। हमारी टीम पहले से ज्यादा संतुलित है। कई नए खिलाड़ी आने से ताकत बढ़ी है। ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल क्रिस्टियन, डेनियल सेम्स जैसे विदेशी खिलाड़ी टीम में हैं। इनके अलावा कई भारतीय युवा भी टीम में हैं, जिससे हमारी टीम इस बार मजबूत है।

घरेलू प्रशंसकों की कमी खलेगी

कोरोना संक्रमण के बीच इस बार आइपीएल बहुत ही बंदिशों के बीच खेला जाएगा। आरसीबी को अपने घरेलू मैदान एम. चिन्नाास्वामी स्टेडियम की कमी खलेगी। इस बारे में पूछने पर विराट ने कहा-चिन्नाास्वामी स्टेडियम में खेलने के अहसास की कोई बराबरी नहीं कर सकता। अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने से अलग ही ऊर्जा मिलती है। यह कमी हमें खेलगी। मगर सबसे अच्छी बात यह है कि हम भारत में खेलेंगे। इसके अलावा एक अन्य अच्छी बात यह है कि किसी को भी घरेलू माहौल का फायदा नहीं मिलेगा। तटस्थ स्थल पर खेलते हुए टीम की असली ताकत की पहचान होगी, जो बेहतर होगा उसे सफलता मिलेगी। पिछले सत्र में भी ऐसा ही रोमांच मिला था और आखिरी मैचों तक कांटे की टक्कर रही थी। दर्शकों को भी ऐसा ही खेल देखने में आनंद आता है। उम्मीद करता हूं कि इस बार फिर दर्शकों को क्रिकेट की रोमांचक दावत देखने को मिलेगी।

Posted By: gajendra.nagar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags