इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन पर कोरोना का साया गहराता जा रहा है। वानखेड़े स्टेडियम में 13 स्टाफ के बाद अब मुंबई इंडियंस टीम के टैलेंट स्काउट और विकेटकीपिंग कंसल्टेंट किरण मोरे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वैसे किरण मोरे में कोविड-19 से जुड़े कोई लक्षण नहीं पाए गये हैं और वह फिलहाल आइसोलेशन में हैं। आपको बता दें कि आईपीएल का पहला मैच 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच ही खेला जाना है।

फ्रैंचाइजी ने मंगलवार को जारी बयान में कहा, कि मुंबई इंडियंस और किरण मोरे ने बीसीसीआई के सभी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन किया है। एक मेडिकल टीम मोरे के स्वास्थ्य की निगरानी करती रहेगी और बीसीसीआई के प्रोटोकॉल का पालन करेगी। एहतियात के तौर पर मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को अपना ट्रेनिंग सेशन रद्द कर दिया। इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि पिछले सीजन में अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियन्स आज से अपनी ट्रेनिंग शुरू करेगी या नहीं । चेन्नई पहुंचने के बाद मुंबई ने 2 और 4 अप्रैल को चेपक में दो ट्रेनिंग सेशन आयोजित किए थे।

हैरान करने वाली बात ये है कि किरण मोरे लगातार बायो-बबल में रहे हैं और इसके बावजूद कोरोना संक्रमित पाए गये हैं। किरण मोरे मार्च में मुंबई में फ्रैंचाइजी बबल में शामिल हुए थे, जहां तैयारी शिविर के पहले चरण का आयोजन किया गया था। इसके बाद पूरी टीम चार्टर्ड फ्लाइट से 31 मार्च को चेन्नई चली गई। मुंबई और चेन्नई में भी मैनेजमेंट ने होटलों में एक पूरी विंग किराए पर ली, ताकि बायो-बबल के उल्लंघन की संभावना को कम किया जा सके। उनके साथ आईपीएल के दौरान यात्रा करने वाले परिवार के सदस्यों और साथ चलनेवाले सभी सदस्यों को बायो-बबल में जाने से पहले तीन आरटी-पीसीआर टेस्ट कराने थे। इसके अलावा फ्रैंचाइजी पिछले कुछ दिनों से रोजाना रैपिड टेस्ट करा रही है, जिसमें मंगलवार को हुई जांच में किरण मोरे पॉजिटिव पाये गये।

IPL प्रोटोकॉल के मुताबिक, एसिम्पटोमैटिक या हल्के कोविड-19 लक्षणों वाले लोगों को बायोसिक्योर बबल के बाहर कम से कम 10 दिनों के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। आइसोलेशन पीरियड के आखिरी दो दिनों में दो RT-PCR टेस्ट क्लियर करने के बाद ही वो वापस टीम में शामिल हो सकते हैं। खिलाड़ियों के मामले में, उन्हें प्रशिक्षण शुरू करने से पहले कार्डिएक स्क्रीनिंग से भी गुजरना होगा।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Assembly elections 2021
Assembly elections 2021
 
Show More Tags