IPL 2021: क्रिकेट के दीवानों के लिए अच्छी खबर है। मई के महीने में स्थगित हुआ IPL 2021 19 सितंबर से शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट के बाकी मैच दुबई में खेले जाएंगे। IPL 2021 बाकी बचे मैचों की शुरुआत मुंबई और चेन्नई के बीच मुकाबले से होगी। पहले यह मैच मई के महीने में होने वाला था, लेकिन बायो बबल के अंदर कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसके बाद BCCI को यह टूर्नामेंट बीच में ही रोकना पड़ा था।

हालांकि अभी तक सभी मैचों का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, लेकिन इस टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। इसके बाद दुबई में ही T20 वर्ल्डकप खेला जाना है।

क्या है नॉकआउट मैचों का शेड्यूल

IPL 2021 के लिए नॉकआउट मैचों का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला क्वालीफायर मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जाएगा, इसके बाद इलिमिनेटर 11 अक्टूबर और दूसरा क्वालीफायर मुकाबला 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं टूर्नामेंट का फाइनल 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। जल्द ही पूरा कार्यक्रम टीमों को दिया जाएगा। IPL 2020 का आयोजन भी दुबई में ही हुआ था।

पिछले हफ्ते ही बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्विट कर लिखा था, IPL की शानदार यात्रा एक बार फिर से यूएई जा रही है। इसी के साथ ही शाह ने कई लोगों का शुक्रिया भी अदा किया था।

लोगों ने दिए मजेदार रिएक्शन

IPL 2021 के बाकी मैचों के आयोजन की खबर आते ही लोगों ने सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दी है। धोनी के फैंस इस बात को लेकर खुश हैं कि उन्हें फिर से थाला मैदान पर दिखाई देंगे, जबकि मुंबई के फैंस इस बात की उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी पसंदीदा टीम चेन्नई के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेगी। आमतौर पर मुंबई को लय में आने में समय लगता है। अब देखने वाली बात होगी कि मुंबई सीधे मैच जीतना शुरू करती है या फिर शुरआती मैचों में टीम को हार का सामना करना पड़ेगा।

Posted By: Shailendra Kumar