IPL 2021, MI vs KKR : अबू धाबी के शेख़ ज़ाएद स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स को 7 विकेटों से हरा दिया है। 20 ओवरों में 156 रनों का पीछा करे उतरी कोलकात की टीम ने सिर्फ तीन विकेट खोकर 15वें ओवर में ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया। वैसे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ज्यादा देर टिक नहीं पाए और सिर्फ 13 रनों पर बुमराह का शिकार बन गये, लेकिन वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने जमकर बल्लेबाजी की और मुंबई की जीत की राह मुश्किल कर दी। वेंकटेश ने 30 गेंदों में 53 रन बनाये, और वो भी बुमराह की गेंद पर विकेट गंवा बैठे। राहुल त्रिपाठी ने अपना संयम नहीं खोया और 42 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाये। मुंबई की ओर से जसप्रीत बुमराह सबसे सफल गेंदबाज रहे और तीनों विकेट उन्हीं के खाते में गये।

इससे पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियन्स की टीम ने अच्छी शुरुआत की। रोहित शर्मा और क्विंटन डिकॉक ने बिना कोई विकेट खोए 9वें ओवर में ही टीम का स्कोर 78 तक पहुंचा दिया। लेकिन रोहित शर्मा 33 रनों के निजी स्कोर पर आउट हो गये। डिक़ॉक भी 55 रन बना कर प्रसिद्ध कृष्णा की गेंद पर कैच दे बैठे। उसके बाद मुंबई इंडियन्स का कोई भी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और मुंबई की टीम 6 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी। KKR की ओर से प्रसिद्ध कृष्णा और फर्ग्युसन ने 2-2 विकेट लिए।

पिछला रिकॉर्ड देखें तो साल 2016 के बाद से इन दोनों टीमों के बीच खेले गए सभी मुक़ाबलों में मात्र एक बार कोलकाता को जीत मिली है। जाहिर है T-20 की जंग में MI का पलड़ा हमेशा से भारी रहा है। लेकिन कोलकाता इस सीज़न में काफी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर रही है और पिछले मैच में इसी मैदान पर विराट कोहली की RCB जैसी मजबूत टीम को हरा चुकी है। KKR ने आज की जीत से प्वाइंट टेबल में नंबर चार की पोजिशन हासिल कर ली है।

कोलकाता नाइट राइडर्स: प्लेइंग XI

1. शुभमन गिल 2. वेंकटेश अय्यर 3. राहुल त्रिपाठी 4. नितीश राणा 5. ओएन मोर्गन (कप्तान) 6. दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर) 7. आंद्रे रसल 8. सुनील नारायण 9. लॉकी फ़र्ग्‍यूसन 10. प्रसिद्ध कृष्णा 11. वरुण चक्रवर्ती

मुंबई इंडियंस: प्लेइंग XI

1. रोहित शर्मा (कप्तान) 2. क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर) 3. सूर्यकुमार यादव 4. इशान किशन 5. कायरन पोलार्ड 6. सौरभ तिवारी 7. क्रुणाल पंड्या 8. ऐडम मिल्न 9. राहुल चाहर 10. ट्रेंट बोल्ट 11. जसप्रीत बुमराह

Posted By: Shailendra Kumar