IPL में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने अपने परफॉर्मेन्स से सबको हैरान कर दिया है। वीरेन्द्र सहवाग जैसे खिलाड़ी ने उनकी जमकर तारीफ की और यहां तक कह दिया कि इस खिलाड़ी ने वो कर दिखाया, जो मैं अपने पूरे करियर में नहीं कर पाया। दरअसल गुरुवार को खेले गए मुकाबले में पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपनी तूफानी पारी से दिल्ली कैपिटल्स को शानदार जीत दिलाई। पृथ्वी शॉ ने मैच के पहले ही ओवर में तेज गेंदबाज शिवम मावी के एक ओवर में लगातार छह चौके जमाए। इस तूफानी बल्लेबाजी के लिए ही वीरेन्द्र सहवाग ने उनकी खुले दिल से प्रशंसा की।

वीरेंद्र सहवाग ने कहा, 'एक ओवर की छह गेंदों पर छह बाउंड्री लगाने का ये मतलब है कि हर गेंद पर आपको परफेक्ट गैप निकालना होता है, जो बिल्कुल भी आसान नहीं है। मैंने अपने करियर में ओपनिंग की तो हमेशा ऐसा करने के बारे में सोचा, लेकिन मैं एक ओवर में 18- 20 रनों से ज्यादा नहीं बना सका। लेकिन पृथ्वी शॉ ने ये काम कर दिया। मैं कभी एक ओवर में छह चौके या छह छक्के नहीं लगा सका। इसके लिए आपको गैप में परफेक्ट टाइमिंग के साथ शॉट लगाने होते हैं।

सहवाग ने आगे कहा, "पृथ्वी शॉ असाधारण प्रतिभाशाली बल्लेेबाज हैं। ऐसा लगता ही नहीं कि वो कोई क्रिकेट मैच खेलने आए हैं। ये भी हो सकता है कि उन्हें अंडर19 टीम में साथ खेलने के चलते शिवम मावी की कुटाई करने को लेकर आत्मविश्वास हो, और वो जानते हों कि उन्हें कहां पर गेंदबाजी की जाएगी। लेकिन मैंने भी आशीष नेहरा के साथ घरेलू क्रिकेट और नेट्स पर अच्छा वक्त बिताया है, लेकिन मैं उनके एक ओवर में कभी छह बाउंड्री नहीं लगा पाया। इस पारी के लिए पृथ्वी शॉ की जितनी भी तारीफ की जाए कम है।

पृथ्वी शॉ ने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन किया था और दोहरा शतक लगाया था। वो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। फिलहाल पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स के लिए शानदार बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags